scriptजल्द निपटा लें सारे काम, 5 दिनों तक बंद रहेगा बैंक | Bank Closed for 5 days from 21 December to 26 December | Patrika News

जल्द निपटा लें सारे काम, 5 दिनों तक बंद रहेगा बैंक

locationवाराणसीPublished: Dec 16, 2018 12:56:11 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

बैंक कर्मचारियों के संगठन केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में 21 दिसंबर को हड़ताल का ऐलान किया है

Bank Closed

Bank Closed

वाराणसी. यदि बैंक में कुछ जरूरी काम है तो उसे 20 दिसम्बर तक निपटा लें, क्योंकि 21 से 26 दिसम्बर के बीच 5 दिन तक बैंकों में चालान, बैंक, ड्राफ्ट या चेक से पेमेंट लेने का काम पांच दिन तक नहीं हो पाएगा।

दरअसल, बैंक कर्मचारियों के संगठन केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में 21 दिसंबर को हड़ताल का ऐलान किया है। 22 दिसंबर को माह का चौथा शनिवार है और 23 को रविवार। ऐसे में लगातार तीन दिन तक जनता के काम नहीं हो पाएंगे। इसके बाद 24 दिसंबर को सभी शाखाएं यथावत खुलेंगी लेकिन 25 दिसंबर को क्रिस्मस डे और 26 को यूनाइटेड फोरम की एक और हड़ताल है। ऐसे में 21 दिसंबर से 26 दिसंबर के बीच 5 दिन तक बैंक बंद रहेंगे। बैंकों के कई दिन तक बंद रहने से कुछ जगहों पर कैश की किल्लत भी देखने को मिल सकती है। इसलिए अपने जरूरी काम 20 दिसंबर से पहले ही निपटा लें।

इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) ने बैंक कर्मचारियों के वेतन में 8% की वृद्धि का प्रस्ताव रखा, जिसे बैंक कर्मचारियों ने ठुकरा दिया। अब इसके खिलाफ 26 दिसंबर को बैंक कर्मचारी हड़ताल करने जा रहे हैं। बैंक कर्मचारियों की मांग है कि उनका सातवें वेतन स्केल तक के स्तर पर किया जाए। हड़ताल की एक बड़ी वजह बैंक ऑफ बड़ोदा, देना बैंक और विजया बैंक के मर्जर को लेकर हुए फैसले का विरोध भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो