scriptजल्द निपटा ले अपने सारे काम, फिर इतने दिन के लिए बंद रहेगा बैंक | Bank Closed for two days 26 to 27 january 2019 | Patrika News

जल्द निपटा ले अपने सारे काम, फिर इतने दिन के लिए बंद रहेगा बैंक

locationवाराणसीPublished: Jan 25, 2019 03:59:41 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

जानिए किस-किस दिन बंद रहेगा बैंक

bank close

bank close

वाराणसी. 2019 जनवरी में अब फिर एक नहीं दो दिन के लिए बैंक बंद रहेगा। जिससे आपको एक बार फिर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। तो ऐसा न हो इसके लिए आपके पास अभी पांच दिन हैं अपने बैंक से रिलेटेड काम पूरे कर लें। ताकि आपको किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। आइए जानते हैं किस-किस दिन और क्यों बंद रहेगा बैंक।

26 जनवरी और 27 जनवरी को इसलिए बंद रहेगा बैंक
26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की छुट्टी होने के कारण पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे। इस दिन चौंथा शनिवार भी है। गणतंत्र दिवस भारत के तीन महत्वपूर्ण राष्ट्रीय पर्वों में से एक है। इस दिन को पूरे देश भर में काफी जोश और सम्मान के साथ मनाया जाता है। यह वह दिन है जब भारत में गणतंत्र और संविधान की स्थापना हुई थी। यही कारण है कि इस दिन को हमारे देश के आत्मगौरव तथा सम्मान से भी जोड़ा जाता है और इसी सम्मान में भारत में सभी बैंक बंद रहेंगे। 27 जनवरी 2019 को रविवार है और हर रविवार की तरह इस दिन भी बैंक की छुट्टी रहेगी। इस कारण लगातार दो दिनों तक बैंक बंद रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो