scriptकोरोना के खात्मे के लिए आस्थावानों ने काटा 350 किलो का केक, काल भैरव के दरबार में लगाई अर्जी | bhairav ashtami 350 kg cake cutting for end of corona | Patrika News
वाराणसी

कोरोना के खात्मे के लिए आस्थावानों ने काटा 350 किलो का केक, काल भैरव के दरबार में लगाई अर्जी

देश व प्रदेश में कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है। कोरोना की वैक्सीन बनने के साथ ही लोगों में इस महामारी के खात्मे की उम्मीद जगी है। वहीं, देश को जल्द से जल्द इस मुसीबत से छुटकारा मिले, इसके लिए लोग अपने-अपने तरीकों से कोरोना से मुक्ति की कामना में जुट गए हैं।

वाराणसीDec 08, 2020 / 03:28 pm

Karishma Lalwani

कोरोना के खात्मे के लिए आस्थावानों ने काटा 350 किलो का केक, काल भैरव के दरबार में लगाई अर्जी

कोरोना के खात्मे के लिए आस्थावानों ने काटा 350 किलो का केक, काल भैरव के दरबार में लगाई अर्जी

वाराणसी. देश व प्रदेश में कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है। कोरोना की वैक्सीन बनने के साथ ही लोगों में इस महामारी के खात्मे की उम्मीद जगी है। वहीं, देश को जल्द से जल्द इस मुसीबत से छुटकारा मिले, इसके लिए लोग अपने-अपने तरीकों से कोरोना से मुक्ति की कामना में जुट गए हैं। कोई हवन कर कोरोना से आजादी की कामना करता है तो कोई अन्य विशेष तरह के पूजा पाठ से। लेकिन धर्म की नगरी काशी में कोरोना के खात्मे की अपील 350 किलो का केक काटकर की गई।
केक पर कोरोना के अनोखे डिजाइन

पंच मेवा, ड्राई फ्रूट और फलों से बने केक की खास बात यह थी कि इस पर लॉकडाउन के दर्द से लेकर कोरोना वॉरियर, कोरोना की आकृति, वैक्सीन को उकेरा समेत कोरोना की तमाम तस्वीरों को उकेरा गया था। दरअसल, बाबा काल भैरव के आशीर्वाद के लिए खुद बाबा भैरव के जन्मदिन से अच्छा कोई और अवसर नहीं हो सकता था। यही वजह थी कि धर्म की नगरी काशी के कोतवाल कहे जाने वाले बाबा काल भैरव के दरबार में अनूठा कोरोना वैक्सीन का केक भैरव अष्टमी के दिन काटा गया।
केक को तैयार करने वाले प्रिंस गुप्ता के अनुसार, इस बार महामारी को देखते हुए कम वजन का केक काटा गया। पिछले डेढ़ दशक से भैरव अष्टमी के अवसर पर छह से सात किलो का केक काटा जाता है, जिसे महाकेक का नाम दिया गया है। भक्तों में केक का वितरण होता है, लेकिन इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए महज साढ़े तीन सौ किलो का ही केक काटा गया। केक काटने के साथ ही आस्थावानों की उम्मीद जगी है कि बाबा काल भैरव कोरोना से मुक्ति दिलाएंगे।

Home / Varanasi / कोरोना के खात्मे के लिए आस्थावानों ने काटा 350 किलो का केक, काल भैरव के दरबार में लगाई अर्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो