scriptइस बाहुबली ने जेल से जीता था चुनाव, अब बेटा इस सीट से उतरेगा मैदान में | Bhishm Shankar Tiwari May Contest from Sant kabir nagar Loksabha seat | Patrika News

इस बाहुबली ने जेल से जीता था चुनाव, अब बेटा इस सीट से उतरेगा मैदान में

locationवाराणसीPublished: Sep 23, 2018 02:04:48 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

बलरामपुर संसदीय सीट से करीब डेढ़ लाख वोट से हासिल की थी जीत

UP Political

UP Political

वाराणसी. चिल्लूपार विधानसभा कभी यूपी की सियासत लिखा करता था। यहां से चुनाव जीतने वाले बाहुबली नेता हरिशंकर तिवारी सत्ता के बेहद करीबी माने जाने वाले हरिशंकर तिवारी जिनके चौखट पर यूपी के सत्ता का समीकरण बनता था। एक बार फिर यह नाम चर्चा में हैं। क्योंकि हरिशंकर तिवारी के बड़े बेटे लोकसभा चुनाव 2019 में संतकबीर नगर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।
बतादें कि हरिशंकर तिवारी किसी समय में बाहुबलियों के गुरु कहे जाते थे, इन्होंने ही क्राइम का राजनीतिक कनेक्शन फिट किया। हालांकि समय के साथ तिवारी की पकड़ कमजोर होती गई और एक समय वह भी आया जब श्मशान बाबा ने उन्हें चिल्लूपार में हरा दिया। इसके बाद तिवारी ने जीत का स्वाद नहीं चखा।
बसपा से इन सीटों पर कर रहें दावेदारी

पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के बड़े सुपुत्र भीष्म शंकर तिवारी उर्फ कुशल तिवारी संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं। बीते चुनाव में वह हर गए थे। लेकिन इस बार फिर वह पूरे जोश से लगे हुए हैं। वहीं, पूर्व मंत्री के भांजे व पूर्व विधानपरिषद सभापति गणेश शंकर पांडेय महराजगंज लोकसभा क्षेत्र में लगे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार बसपा सुप्रीमों ने इन लोगों को क्षेत्र में गतिविधियां बढ़ाने के लिये हरीझंडी दी है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो सका है कि गठबंधन के संयुक्त घोषणा में कहां से कौन प्रत्याशी होगा लेकिन इस परिवार के सपा-कांग्रेस या बसपा के शीर्ष नेतृत्व से रिश्ते से यह अंदाजा लगाया जा रहा कि विपक्ष को इन चेहरों पर दांव लगाने में कोई आपत्ति नहीं होने जा रही।
बलरामपुर संसदीय सीट से करीब डेढ़ लाख वोट से हासिल की थी जीत
पूर्वांचल में देखा जाय तो पं हरिशंकर तिवारी ही एक ऐसा नाम है जिसका ब्राम्हणों में असर है। ब्राम्हण अगर किसी के नाम पर रूख बदलता है तो वह हरिशंकर तिवारी ही हैं। इसका उदाहरण यही है कि पूर्वांचल के जिस सीट से भी इस परिवार का सदस्य चुनाव लड़ा है तो उसे ब्राम्हणों ने खुलकर वोट दिया है। इनके बड़े बेटे भीष्म शंकर तिवारी बलरामपुर संसदीय सीट से चुनाव लड़कर करीब डेढ़ लाख वोट हासिल कर चुके हैं तो छोटे बेटे विनय शंकर तिवारी बलिया संसदीय सीट से चुनाव लड़कर चंद्र शेखर के पुत्र नीरज शेखर के मुकाबले करीब पौने दो लाख वोट बटोर चुके हैं। भीष्म शंकर तिवारी पिछले बार खलीलाबाद संसदीय सीट से बसपा के टिकट पर एमपी रह भी चुके हैं तो विनय गारखपुर संसदीय सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। विनय वर्तमान में बड़हलगंज विधानसभा सीट से बसपा के एमएलए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो