scriptबड़ा महादेव मंदिर में भोलेनाथ का जलाभिषेकः ज्ञानवापी परिसर में शिवलिंग मिलने की खुशी में डॉ. सोहनलाल आर्य का सम्मान | Bholenath Jalabhishek in Bada Mahadev Temple and Dr. Mohanlal Arya honored after getting Shivling in Gyanvapi complex | Patrika News

बड़ा महादेव मंदिर में भोलेनाथ का जलाभिषेकः ज्ञानवापी परिसर में शिवलिंग मिलने की खुशी में डॉ. सोहनलाल आर्य का सम्मान

locationवाराणसीPublished: May 17, 2022 04:12:45 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद के तहत कोर्ट के आदेश पर चले सर्वे के अंतिम दिन ज्ञानवापी परिसर के वजूखाने में शिवलिंग मिला। ऐसा वादी पक्ष का दावा है। उसके बाद से काशी के एक समुदाय में खुशी की लहर है। इसी कड़ी में मंगलवार को बड़ा महादेव मंदिर में भोलेनाथ का जलाभिषेक किया गया।

काशी के बड़ा महादेव मंदिर में याचिकाकर्ता डॉ. सोहनलाल आर्य का सम्मान

काशी के बड़ा महादेव मंदिर में याचिकाकर्ता डॉ. सोहनलाल आर्य का सम्मान,काशी के बड़ा महादेव मंदिर में याचिकाकर्ता डॉ. सोहनलाल आर्य का सम्मान,काशी के बड़ा महादेव मंदिर में याचिकाकर्ता डॉ. सोहनलाल आर्य का सम्मान,काशी के बड़ा महादेव मंदिर में याचिकाकर्ता डॉ. सोहनलाल आर्य का सम्मान,काशी के बड़ा महादेव मंदिर में याचिकाकर्ता डॉ. सोहनलाल आर्य का सम्मान

वाराणसी. काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद के तहत कोर्ट के आदेश पर चले सर्वे के अंतिम दिन ज्ञानवापी परिसर के वजूखाने में शिवलिंग मिला। ऐसा वादी पक्ष का दावा है। उसके बाद से काशी के एक समुदाय में खुशी की लहर है। इसी कड़ी में मंगलवार को वंदेमातरम व्यापार मंडल की ओर से बड़ा महादेव मंदिर में भोलेनाथ का जलाभिषेक किया गया। साथ ही याचिकाकर्ता डॉ. सोहनलाल आर्य का सम्मान का किया गया।
काशी के बड़ा महादेव मंदिर में याचिकाकर्ता डॉ. सोहनलाल आर्य का सम्मान
वंदे मातरम व्यापार मंडल ने आयोजित किया जलाभिषेक व अभिनंदन समारोह

वंदेमातरम् व्यापार मंडल कोदई चौकी द्वारा ज्ञानवापी के याचिकाकर्ता डाक्टर सोहनलाल आर्य के द्वारा व्यापारियों के साथ गोदौलिया स्थित बडादेव मंदिर में जलाभिषेक किया गया। साथ ही साथ इस कार्यक्रम में मंडल के सदस्यों ने याचिकाकर्ता डॉ. सोहनलाल आर्य का सम्मान का किया। हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले लोगों के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन रहा जो नंदी महाराज सैकड़ों वर्षं से बाबा के प्रतीक्षा में बैठे हुए थे आज उनकी प्रतिक्षा खत्म हो गई, जिसके साथ बाबा भोलेनाथ का ईश्वर सत्य है सत्य शिव है, शिव ही सुंदर है गीत को साकार करते हुए आज सत्य की जीत हुई है। इस मौके पर सोहन लाल आर्य का बड़ा देव मंदिर में भव्य स्वागत व अभिनंदन सम्मान किया गया।
ये रहे मौजूद

इस मौके पर मनीष चौरसिया, दिनेश कालरा, प्रदीप जायसवाल, आलोक श्रीवास्तव, सुमित जायसवाल, अनुप विश्वकर्मा, आदित्य गोयनका, धर्मेन्द्र गुप्ता, जयप्रकाश राय चौधरी, सौप्रकाश राय चौधरी, अनील गुप्ता, प्रकाश यादव, कुंवर यादव, मुन्ना यादव, कुलदीप वर्मा, दीपक खन्ना, हनुमान गुप्ता, धीरेन्द्र शर्मा, धीरज सेठ, स्नेहा श्रीवास्तव, प्रवीश जोशी, प्रवीण ओझा, दिनेश केशरी, धरमचंद केशरी, चंदन सिंह, बाबू यादव, सोमनाथ विश्वकर्मा, अनुप जायसवाल आदि उपस्थित रहे। विनय साहू ने आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो