scriptBHU की सख्त कार्रवाईः आठ माह पूर्व हुए बवाल में चार और छात्रों पर गिरी गाज, दो पहले ही हो चुके हैं निष्कासित | BHU administration suspended four students in December 2021 ruckus case | Patrika News

BHU की सख्त कार्रवाईः आठ माह पूर्व हुए बवाल में चार और छात्रों पर गिरी गाज, दो पहले ही हो चुके हैं निष्कासित

locationवाराणसीPublished: Aug 19, 2022 09:22:16 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर में हंगामा करने वाले छात्रों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है। गत दिसंबर 2021 में परिसर में हुए बवाल के मामले में चार छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। इससे पूर्व हाल ही में दो छात्र निष्कासित किए जा चुके हैं। ये कार्रवाई चीफ प्रॉक्टर की रिपोरट के आधार पर की जा रही है।

BHU

BHU

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर में हंगामा-बवाल करने वाले छात्रों के विरुद्ध सख्त कदम उठाया है। पहले दो मुख्य आरोपियों को निष्कासित किया गया। अब चार छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। ये सारी कार्रवाई एक व दो दिसंबर 2021 की रात परिसर में हुए बवाल के क्रम में की गई है।
एक व दो दिसंबर 2021 की रात परिसर में हुआ था बवाल

बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय परिसर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल छात्रावास में गत वर्ष एक व दो दिसंबर की रात में विश्वविद्यालय परिसर में सरदार बल्लभ भाई पटेल और लाल बहादुर शास्त्री छात्रावासों के छात्रों के बीच हिंसात्मक संघर्ष हुआ था। घटना के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने जांच समिति गठित की थी। अब इस संबंध में मुख्य आरक्षाधिकारी (चीफ प्रॉक्टर) ने पिछले दिनों जांच रिपोर्ट विश्वविद्यालय प्रशासन को सौंप दी। उसी रिपोर्ट के आधार पर पहले दो छात्रों का निष्कास हुआ। अब चार छात्रों को निलंबित कर दिया गया है।
ये भी पढें- आठ महीना पूर्व बीएचयू में हुए हिंसात्मक संघर्ष के मामले में दो दोषी छात्र विश्वविद्यालय से निष्कासित

इन छात्रों का हुआ निलंबन

कुलसचिव (शिक्षण) कार्यालय स्तर से जारी आदेश के अनुसार विद्यार्थियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई से संबंधित स्थायी समिति की जांच के पश्चात विश्वविद्यालय प्रशासन ने राघवेंद्र नारायण सिंह (डिप्लोमा इन ऑफिस मैनेजमेन्ट एण्ड बिजनेस कम्युनिकेशन, कला संकाय), हितेश सारस्वत (बी.ए. आनर्स, सामाजिक विज्ञान संकाय), दिव्यांश धर दुबे (स्नातक डिप्लोमा-अरबी, द्वितीय वर्ष, कला संकाय) तथा अमरेंद्र राठौर (बी.ए. आनर्स-तृतीय वर्ष, सामाजिक विज्ञान संकाय) को विश्वविद्यालय की शैक्षणिक सुविधाओं से 6 महीने के लिए निलंबित कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो