BHU BLAST में घायल महिला की मौत

BHU BLAST में घायल महिला की मौत
file photo bhu blast

7 मई को सर सुंदरलाल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में हुआ था विस्फोट

वाराणसी. बीएचयू में बीते सात मई को  हुए विस्फोट में जख्मी महिला प्रभावती देवी की शनिवार रात मौत हो गयी। पुलिस और बीएचयू प्रशासन ने प्रभावती देवी के घोसी मऊ में रहने वाले परिजनों को सूचना देकर बुलवाया और कागजी कार्रवाई के बाद लाश पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हादसे को हुए एक सप्ताह होने जा रहा है लेकिन अब तक विस्फोट की वजह स्पष्ट नहीं हो पायी है।

गौरतलब है कि बीते सात मई को बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में विस्फोट हुआ था जिसमें वहां मौजूद 27 लोग जख्मी हो गए थे। विस्फोट इतना तगड़ा था की वार्ड के एक दर्जन से अधिक कमरे के शीशे चकनाचूर हो गए थे। वार्ड में चारों तरफ दहशत थी, चीख पुकार से वार्ड गूंज उठा। तत्काल घायलों को नए वार्ड में शिफ्ट करके उनका उपचार शुरू किया गया। हादसे में जख्मी 27 लोगों में घोसी की प्रभावती देवी भी थीं। विस्फोट में उनके सिर में चोट लगी थी। प्रभावती देवी की मौत से वाराणसी पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के साथ ही बीएचयू प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां के अधिकारी भी परेशान हो गए क्योंकि अब मामला और भी गम्भीर हो गया है। 
हैरत की बात यह कि राष्ट्रपति के बीएचयू में पांच दिन पहले हुए विस्फोट की जांच इतनी सुस्त है कि घटना की अब तक असल वजह सामने नहीं आ पायी है। सबके अपने अपने दावे हैं। एसी कपंनी कहती है की उसके किसी पार्ट्स में कोई गड़बड़ी नहीं मिली है। बीएचयू कहता है की कमरे में ऑक्सीजन सिलिंडर था ही नहीं। अब सुरक्षा एजेंसियों को प्रभावती देवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार है ताकि पता चले की मौत किन कारणों से हुई और विस्फोट के बाबत उनके शरीर में कुछ था या नहीं।
विश्व के प्रमुख शहरों में शुमार वाराणसी बीते कुछ वर्षों से आतंकियों के निशाने पर है। 2005 से अब तक कई आतंकी वारदात हो चुकी है। बीएचयू ब्लास्ट के पीछे कुछ सुरक्षा एजेंसियां प्रतिबंधित संगठन आईएम का हाथ मान रही है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned