गर्भवती की मौत पर भड़के परिजनों ने काटा बीएचयू में बवाल

गर्भवती की मौत पर भड़के परिजनों ने काटा बीएचयू में बवाल
bhu hospital

मारपीट से नाराज डाक्टरों ने किया कामकाज ठप, मुकदमा

वाराणसी. बीएचयू के सर सुंदरलाल चिकित्सालय में बीते दिनों हुए ब्लास्ट के बाद भी सुरक्षा-व्यवस्था पुख्ता नहीं की गई जिसके कारण गर्भवती की मौत से गुस्साए परिजन डाक्टरों के साथ मारपीट कर बैठे। अस्पताल परिसर में मची अफरातफरी के बीच सुरक्षाकर्मियों का कही पता नहीं चला। नाराज डाक्टरों ने मंगलवार को चिकित्सकीय कार्य ठप कर दिया जिससे मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। देर शाम बीएचयू के डाक्टर की ओर से लंका थाने में बिहार के सोनू सिंह समेत एक दर्जन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा कायम कराया है।
जानकारी के अनुसार भभुआ बिहार की गर्भवती गुंजा देवी को परिजनों ने अस्पताल के गायनिक वार्ड में भर्ती कराया था। परीक्षण के दौरान तीन माह का गर्भ धारण किए गुंजा के शरीर में खून की कमी मिली। इस बीच सोमवार देर रात गुंजा की अस्पताल में मौत हो गई। मौत से भड़के परिजनों ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बवाल काटने लगे। वार्ड में मौजूद डाक्टरों व अन्य स्टाफ के साथ परिजनों ने मारपीट की। मारपीट के दौरान अराजकता की स्थिति हो गई। किसी तरह डाक्टरों ने अपनी जान बचाई। 
अस्पताल परिसर में डाक्टरों के साथ आए दिन हो रही मारपीट से क्षुब्ध डाक्टरों ने मंगलवार को कामकाज ठप कर दिया। गायनिक वार्ड में ताला लटकने के कारण दूर-दराज से आए मरीजों को काफी कठिनाई हुई। मंगलवार को डाक्टरों की ट्रामा सेंटर परिसर में बैठक हुई जिसमें कई मुद्दों पर विमर्श हुआ। बीएचयू प्रबंधन व पुलिस की ओर से आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। इतना ही नहीं बीएचयू प्रबंधन ने सुरक्षा-व्यवस्था नए सिरे से करने का भरोसा भी दिलाया। बाद में गायनी विभाग के डाक्टरों की तरफ से मृत गुंजा देवी के परिजन सोनू सिंह समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ लंका थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned