script

BHU हॉस्पिटल के MS पर नर्सिंग अफसर को थप्पड़ मारने का आरोप, इस्तीफे की मांग

locationवाराणसीPublished: Jan 08, 2022 06:46:02 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक प्रो केके गुप्ता पर नर्सिंग अफसर को थप्पड़ मारने का आरोप लगा है। इस घटना की भनक लगते ही नर्सिंग अफसर कामकाज छोड़कर इमरजेंसी के सामने जमा हो कर विरोध प्रदर्शन करने लगे। उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है।

आंदोलनरत नर्सिंग स्टॉफ

आंदोलनरत नर्सिंग स्टॉफ

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल चिकित्सालय में बवाल हो गया है। दरअसल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो केके गुप्ता पर एक नर्सिंह अफसर को थप्पड़ मारने का आरोप लगा है। इसके विरोध में सभी नर्सिंग आफिसर ने मोर्चा खोल दिया। वो आपात चिकित्सा विभाग के सामने एकत्र हो कर हंगामा करने लगे। वो तत्काल प्रभाव से चिकित्सा अधीक्षक को हटाने की मांग कर रहे हैं।
आंदोलनरत नर्सिंग स्टॉफ
चिकित्सा अधीक्षक के नर्सिंग अफसर को थप्पड़ मारे जाने की घटना के बाद पैरामेडिकल स्टॉफ एकजुट होकर एमएस प्रो के.के. गुप्ता के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। घटना शनिवार की दोपहर डेढ़ बजे की है, जब अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट (एमएस) आपातकाल विभाग में राउंड पर गए थे। नर्सिंग अफसर मनीष का कहना है कि जब एमएस राउंड पर आए थे तब वो मरीज को देख रहा था, तभी एमएस ने मरीजों के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए थप्पड़ जड़ दिया।
साथी की पिटाई की खबर मिलते ही आपात चिकित्सा विभाग के सभी वार्डों के नर्सिंग अफसर कामकाज छोड़कर इमरजेंसी के सामने प्रदर्शन करने लगे। नर्सिंग ऑफिसरों ने नारेबाजी करते हुए एमएस के इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कुलपति से एमएस को तत्काल प्रभाव से हटाने की भी मांग की है। आहत नर्सिंग अफसरों ने कहा कि जब तक इस्तीफा नहीं हो जाता तब तक वो काम पर नहीं लौटेंगे। नर्सिंग अफसरों ने बताया कि आए दिन एमएस, नर्सिंग अफसरों का उत्पीड़न करते रहते हैं। इन हालातों में उनके साथ काम करना मुश्किल है।
“नर्सिंग अफसरों का मुझ पर थप्पड़ मारने का आरोप गलत है। मैं व्यवस्था देखने गया था, जहां एक मरीज के परिजनों से नर्सिग स्टाफ की किसी बात को लेकर कहासुनी हो रही थी। ऐसे में स्टाफ को मरीजों का देखभाल सही ढंग से करते रहने को कहा। वहां कुछ छात्रनेता भी मौजूद थे।”-प्रो. के.के. गुप्ता,एमएस

ट्रेंडिंग वीडियो