scriptबीएचयू अस्पताल के नर्सिंग स्टॉफ का विरोध प्रदर्शन खत्म, काम पर लौटे | BHU hospital nursing staff protest ends return to work | Patrika News

बीएचयू अस्पताल के नर्सिंग स्टॉफ का विरोध प्रदर्शन खत्म, काम पर लौटे

locationवाराणसीPublished: Jan 15, 2022 11:06:41 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

बीएचयू के सर सुंदरलाल चिकित्सालय का नर्सिंग स्टॉफ काम पर लौट आया है। सात दिनों तक फजीहत झेलने वाले मरीजों को बड़ी राहत मिली है। आईएमएस प्रशासन आखिर कर नर्सिंग स्टॉफ को मानने में सफल रहा। आईएमएस निदेशक और ट्रामा सेंटर प्रभारी ने कोरोना का हवाला देते हुए उन्हें काम पर लौटने का किया था अनुरोध जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। वैसे अस्पताल प्रशासन ने आस्वस्त किया है कि उनकी समस्या के निवारण का जल्द समाधान होगा।

बीएचयू नर्सिंग स्टॉफ का विरोध प्रदर्शन खत्म

बीएचयू नर्सिंग स्टॉफ का विरोध प्रदर्शन खत्म

वारणसी. बीएचयू के सर सुंदरलाल चिकित्सालय का नर्सिंग स्टॉफ काम पर लौट आया है। सात दिनों तक फजीहत झेलने वाले मरीजों को बड़ी राहत मिली है। आईएमएस प्रशासन आखिर कर नर्सिंग स्टॉफ को मानने में सफल रहा। आईएमएस निदेशक और ट्रामा सेंटर प्रभारी ने कोरोना का हवाला देते हुए उन्हें काम पर लौटने का किया था अनुरोध जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। वैसे अस्पताल प्रशासन ने आस्वस्त किया है कि उनकी समस्या के निवारण का जल्द समाधान होगा।
किसी तरह की कार्रवाई न किए जाने का मिला आश्वासन

बीएचयू प्रशासन की जांच कमेटी की रिपोर्ट में चिकित्सा अधीक्षक को क्लीन चिट मिलने के बाद बीएचयू ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी और डिप्टी एमएस प्रो. सौरभ सिंह की तरफ से नर्सिंग ऑफिसरों को लिखित सहमति पत्र दिया गया। सहमति पत्र में उनके विरोध-प्रदर्शन को लेकर उन पर किसी तरह की कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई न किए जाने का आश्वासन दिया। साथ ही भविष्य में उनकी समस्याओं के लिए एक ग्रीवांस कमेटी का गठन करने की जानकारी देते हुए आश्वस्त किया कि भविष्य में उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। इसके लिए नर्सिंग सुपरिंटेंडेंट ऑफिस की तरफ से विश्वविद्यालय के नियमानुसार जो भी समस्याएं होंगी, उसका समाधान कराया जाएगा।
11 सदस्यीय ग्रीवांस सेल गठित, नर्संग स्टॉफ के सदस्य भी शामिल

इतना ही नहीं अस्पताल प्रशासन ने नर्सिंग ऑफिसरों की मांगों पर 11 सदस्यीय ग्रीवांस कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी का चेयरमैन फैकल्टी ऑफ मेडिसिन के डीन प्रो. एसके सिंह को बनाया गया है। सर सुंदरलाल अस्पताल के सहायक कुलसचिव सदस्य सचिव की भूमिका में रहेंगे। कमेटी में 3 नर्सिंग ऑफिसरों को भी शामिल किया गया है। कमेटी नर्सिंग ऑफिसरों की समस्याओं के समाधान की दिशा में कार्रवाई करेगी।
चिकित्सा अधीक्षक पर लगा था नर्सिंग स्टॉफ को थप्पड़ मारने का आरोप

बता दें कि सर सुंदरलाल चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केके गुप्ता पर थप्पड़ मारने के आरोप लगाते हुए नर्सिंग स्टॉफ ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। हालांकि प्रो गुप्ता पहले दिन से ही आरोप को खारिज करते रहे। फिर भी मामले की जांच के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने जांच कमेटी गठित की। कमेटी ने प्रो गुप्ता को क्लीन चिट दे दी। जांच समिति आपात चिकित्सा विभाग में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। उसके बाद कमेटी ने कहा कि जांच में प्रो गुप्ता के थप्पड़ मारने संबंधी आरोपों की पुष्टि नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो