scriptBHU Iftar Party : बीएचयू में इफ्तार पार्टी को लेकर बवाल, कुलपति का पुतला फूंका | BHU Iftar party Ruckus Vice Chancellor effigy burnt | Patrika News

BHU Iftar Party : बीएचयू में इफ्तार पार्टी को लेकर बवाल, कुलपति का पुतला फूंका

locationवाराणसीPublished: Apr 28, 2022 04:39:12 pm

काशी हिन्‍दू विश्‍वविद्यालय के महिला महाविद्यालय में आयोजित इफ्तार पार्टी में बीएचयू के कुलपति प्रो.सुधीर कुुुमार जैन समेत कई अधिकारियों के शामिल होने के बाद बवाल शुरू हो गया है। इस पार्टी की तस्‍वीरें वायरल होने के बाद छात्रों ने विरोध शुरू कर दिया।

U Iftar Party : बीएचयू में इफ्तार पार्टी को लेकर बवाल, कुलपति का पुतला फूंका

U Iftar Party : बीएचयू में इफ्तार पार्टी को लेकर बवाल, कुलपति का पुतला फूंका

काशी हिन्‍दू विश्‍वविद्यालय के महिला महाविद्यालय में आयोजित इफ्तार पार्टी में बीएचयू के कुलपति प्रो.सुधीर कुुुमार जैन समेत कई अधिकारियों के शामिल होने के बाद बवाल शुरू हो गया है। इस पार्टी की तस्‍वीरें वायरल होने के बाद छात्रों ने विरोध शुरू कर दिया। कहाकि, कुलपति नई परम्परा शुरू कर रहे हैं। अगर वीसी को इफ्तार पार्टी करना है तो जेएनयू या एएमयू जाएं। विरोध में छात्रों ने कुलपति का पुतला फूंका।
हनुमान चालीसा के पाठ का ऐलान

कुलपति के इफ्तार पार्टी में शामिल होने और परिसर में दीवारों पर भड़काऊ नारे लिखे जाने को लेकर बनारस हिन्‍दू विश्‍वविद्यालय (बीएचयू) का माहौल गर्म हो गया है। एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने बुधवार को कुलपति आवास के बाहर पुतला जलाकर इफ्तार पार्टी का विरोध किया था। गुरुवार शाम छह बजे वीसी लॉज के सामने हनुमान चालीसा के पाठ का ऐलान किया गया है।
यह भी पढ़ें

अयोध्या में दुनिया की सबसे ऊंची श्रीराम की मूर्ति के लिए अब 241 एकड़ भूमि का होगा अधिग्रहण

कैम्पस में फोर्स तैनात

उधर, गुरुवार को बीएचयू की दीवारों पर कथिततौर पर भगत सिंह छात्र मोर्चा की ओर से लिखे गए भड़काऊ नारों को लेकर छात्रों के बीच टकराव की आशंका उत्‍पन्‍न हो गई है। कैंपस में शांति व्‍यवस्‍था कायम रखने के लिए प्रशासन ने फोर्स तैनात कर दी है।
यह भी पढ़ें

अखिलेश पर शिवपाल का तंज, भाजपा भेजना है तो सपा से निकाल दें

U Iftar Party : बीएचयू में इफ्तार पार्टी को लेकर बवाल, कुलपति का पुतला फूंका
यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने कही ये बात

इस मामले में काशी हिन्‍दू विश्‍वविद्यालय एडमिनिस्ट्रेशन ने कहाकि, यह एक पुरानी परंपरा है, जिसे निभाया गया है। इसका किसी भी तरह से राजनीतिक दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए। फिलहाल छात्र शांत हैं। आगे लिखित रूप में शिकायत दर्ज कराएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो