scriptBHU में जूनियर क्लर्क पद को आवेदन करने वाले 36 हजार छात्रों को कहीं भारी न पड़ जाए यूनिवर्सिटी की लापरवाही | BHU Junior Clerk Recruitment candidates may suffer loss | Patrika News

BHU में जूनियर क्लर्क पद को आवेदन करने वाले 36 हजार छात्रों को कहीं भारी न पड़ जाए यूनिवर्सिटी की लापरवाही

locationवाराणसीPublished: Sep 19, 2019 04:35:02 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-BHU में जूनियरि क्लर्क पद पर भर्ती को जारी अभ्यर्थियों की सूची में हर पेज पर डुप्लीकेसी-हर पन्ने पर एक ही अभ्यर्थी व उसके पिता का नाम-अभ्यर्थी परेशान किसे मानें सही और किसे गलत-कहीं छूट न जाए परीक्षा

BHU

BHU

वाराणसी. BHU में जूनियरि क्लर्क पद पर भर्ती होनी है। इसके लिए 36 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। लेकिन अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की ओर से जारी आवेदकों की सूची को देखकर हैरान हैं। उन्हें समझ ही नहीं आ रहा है कि वो क्या करें। उधर विश्वविद्यालय प्रशासन इस त्रुटि को मानने को तैयार नहीं है।
बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में जूनियर क्लर्क के भर्ती की वैकेंसी निकाली है। हालांकि यह वैकेंसी कई बार निकाली गई। नतीजा जितनी बार यह वैकेंसी निकली उतनी बार बेरोजगारों ने आवेदन किए। इस तरह इस वैकेंसी के लिए 36 हजार लोगों ने आवेदन कर दिए हैं। मजेदार तो यह कि विश्वविद्यालय ने जो अभ्यर्थियों की सूची का जो 596 पेज का पीडीएफ जारी किया है उसके हर पेज पर डुप्लीकेसी है। एक दो नहीं डुप्लीकेसी का अंबार है। परीक्षा 22 सितंबर को जूनियर क्लर्क और एडमिनिस्ट्रेटिव सेक्टर के लिए ऑनलाइन होनी है। इन 596 पेज के पीडीएफ में केवल अभ्यर्थी का नाम ही कई बार है ऐसा नहीं है, उसकी वल्दियत भी समान है। लोगों को ताज्जुब हो रहा है कि ऐसा कैसे संभव है। लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन इसे मानने को तैयार नहीं है।
इतना ही नहीं विश्वविद्यालय स्तर से जो प्रवेश पत्र जारी किया गया था उसमें परीक्षा का समय दिन की जगह रात का समय छप गया। खैर इसे शुद्ध कर दिया गया है। अब परीक्षा निकट है, लेकिन अभ्यर्थी हैरान है। इस परीक्षा के लिए न केवल यूपी बल्कि अऩ्य प्रदेशों में भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।
हालांकि इस पूरे मुद्दे पर प्रशासन का तर्क है कि इस भर्ती के लिए तीन बार वैकेंसी निकली है। ऐसे में संभव है बहुतेरे अभ्यर्थियों ने हर बार आवेदन कर फीस भी जमा कर दिया होगा। इसी वजह से सूची में कई जगह नाम आया होगा। वैसे परीक्षा निर्धारित तिथि और पूर्व निर्धारित केंद्रों पर ही होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो