scriptBHU के छात्र शिव त्रिवेदी की रहस्यमयी मौत पर गम और गुस्से का इजहार, NSUI ने दी नम आंखों से श्रद्धांजलि, बीएचयू प्रशासन और पुलिस की भूमिका पर सवाल | BHU Missing Student Shiv Trivedi Death NSUI Tribute Expresses Anger | Patrika News

BHU के छात्र शिव त्रिवेदी की रहस्यमयी मौत पर गम और गुस्से का इजहार, NSUI ने दी नम आंखों से श्रद्धांजलि, बीएचयू प्रशासन और पुलिस की भूमिका पर सवाल

locationवाराणसीPublished: Apr 24, 2022 10:00:00 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

BHU के बीएससी के छात्र की रहस्यमय मौत ने छात्रों को झकझोर कर रख दिया है। उधर इस मुद्दे पर विश्वविद्यालय और पुलिस प्रशासन की भूमिका पर भी सवालिया निशान उठाए जा रहे हैं। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी दो दिन दिन पहले ही ट्वीट कर इस मसले पर वाराणसी पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़ा कर चुकी हैं। अब NSUI के छात्रों ने शोक सभा आयोजित कर दिवंगत छात्र नम आखों से श्रद्धांजलि दी।

बीएचयू के छात्र शिव त्रिवेदी को विश्वविद्यालय परिसर में एनएसयूआई ने दी श्रद्धांजलि

बीएचयू के छात्र शिव त्रिवेदी को विश्वविद्यालय परिसर में एनएसयूआई ने दी श्रद्धांजलि

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के बीएससी के छात्र शिव त्रिवेदी की रहस्यमयी मौत पर हर कोई हैरान है। वो छात्र जिसे रात में पुलिस पकड़ कर ले गई। फिर वो अचानक से गायब हो गया। मामला कोर्ट में गया तो सीबीसीआईडी (CBCID) जांच शुरू हुई। सीबीसीआईडी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट को जो रिपोर्ट सौपी है उसके मुताबिक छात्र की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट का खुलासा होते ही छात्रों से लेकर राजनीतिक गलियारों में आक्रोश साफ नजर आ रहा है। कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) इस मसले पर दो दिन पूर्व ही ट्वीट कर वाराणसी पुलिस की भूमिका पर सवाल उठा चुकी हैं। अब बीएचयू से जुड़़े एनएसयूआई (NSUI) के छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में नम आखों से श्रद्धांजलि दी पर उनके चेहरे पर आक्रोश साफ झलक रहा था।
बीएचयू के छात्र शिव त्रिवेदी को श्रद्धांजलि देते एनएसयूआई के छात्र
सेंट्रल लाइब्रेरी मैदान में दी गई श्रद्धांजलि

एनएसयूआई की बीएचयू इकाई ने शनिवार शाम सेंट्रल लाइब्रेरी ग्राउंड में शोक सभा आयोजित कर बीएचयू बीएससी के छात्र शिव त्रिवेदी की रहस्यमयी मौत पर शोक प्रकट करते हुए दो मिनट का मौन रखा और आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। साथ ही छात्रों ने मृत छात्र के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और कैंडल जला कर उन्हें याद किया। इस मौके पर शिव के सहपाठियों ने उनसे जुड़े अपने संस्मरणों की चर्चा भी की। बताया कि वह पढ़ने में काफी मेघावी थे। पुलिस ने उन्हें कैंपस से उठाया और थाने ले गई। उसके बाद से शिव अचानक गायब हो गया। परिवार वालों और मित्रों ने शिव की काफी खोजबीन की। पर पुलिस और बीएचयू प्रशासन का रवैया शुरू से ही टालमटोल करने वाला और संदिग्ध रहा।
ये भी पढें-BHU के लापता छात्र की मौत के मुद्दे पर कांग्रेस नेता प्रियंका ने वाराणसी पुलिस को बताया लापरवाह, उठाए सवाल

बीएचयू और पुलिस प्रशासन की भूमिका पर उठाए सवाल
छात्रों ने इस पूरे प्रकरण में पुलिस और विश्वविद्यालय प्रशासन की भूमिका को संदिग्ध बताते हुए मांग की कि कुलपति व विश्वविद्यालय प्रशासन को शिव त्रिवेदी के परिवार को सामूहिक माफीनामा भेजकर माफी मांगनी चाहिए। साथ ही मुख्यमंत्री को शिव त्रिवेदी के परिवार को पत्र लिख कर अपनी खराब कानून व्यवस्था के लिए खेद जताना चाहिए। छात्रों ने इस मामले में दोषी पुलिसवालों पर कठोरतम कार्रवाई की मांग भी की।
ये रहे शामिल
इस दौरान डॉ विकास सिंह, रोहित कुमार, अभिनव, वंदना, कपीश्वर, प्रशांत, अभिनव उपाध्याय, शंभू कन्नौजिया, जंग बहादुर, अमरदीप, अमित, दिलराज, धर्मेंद्र पाल, कार्तिक , अंकिता साकेत, संदीप पटेल सहित सैकड़ों छात्र मौजूद रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो