scriptपीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने कन्हैया कुमार को डिबार करने की रिपोर्ट देने वाले अध्यापक को दिया बड़ा ईनाम | BHU new VC Pro Rakesh Bhatnagar got gift from PM Modi Government | Patrika News

पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने कन्हैया कुमार को डिबार करने की रिपोर्ट देने वाले अध्यापक को दिया बड़ा ईनाम

locationवाराणसीPublished: Mar 24, 2018 07:33:16 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बीएचयू के वीसी बनाये गये प्रो.राकेश भटनागर, परिसर में आये दिन हो रहे बवाल पर अब हो सकेगी कड़ी कार्रवाई

BHU new VC Pro Rakesh Bhatnagar

BHU new VC Pro Rakesh Bhatnagar

वाराणसी. जेएनयू में देशद्रोही नारे लगाने वाले प्रकरण ने देश की सियासत में तूफान ला दिया था। जेएनयू के तत्कालीन छात्रसंध अध्यक्ष कन्हैया कुमार व उनके सहयोगियों पर देश विरोधी नारे लगाने के आरोप लगे थे। जेएनयू प्रशास ने जांच के लिए कमेटी गठित की थी और बायोटेक्नोलॉजी के प्रो.राकेश भटनागर की रिपोर्ट पर ही कन्हैया कुमार को परिसर से डिबार किया था अब पीएम मोदी सरकार ने प्रो.भटनागर को बड़ा ईनाम दिया है और बीएचयू का वीसी बना दिया गया है।
यह भी पढ़े:-मिनी सदन की बैठक में बवाल, मेयर की मेज पलटी, उपद्रव करने के आरोप में पुलिस ने सपाईयों को पीटा, देखें वीडियो


जेएनयू की तरह ही बीएचयू में आये दिन विभिन्न मुद्दों को लेकर छात्रों का हंगामा होता रहा है। पूर्व वीसी प्रो.जीसी त्रिपाठी अपने कार्यकाल में इन हंगामों को रोकने में विफल साबित हुए थे। प्रो.जीसी त्रिपाठी के विवादित कार्यकाल के दौरान छेडख़ानी के मुद्दे को लेकर छात्राओं ने आंदोलन कर दिया था। छात्राओं का आंदोलन इतना व्यापक हो गया था कि अपने ही संसदीय क्षेत्र में आये पीएम नरेन्द्र मोदी को सुरक्षा के चलते रास्ता भी बदलना पड़ गया था इसके बाद प्रो.जीसी त्रिपाठी को कार्यकाल खत्म होने तक अवकाश पर भेज दिया गया था। इसके बाद से चार माह से बीएचयू वीसी का पद खाली चल रहा था, जिसके वीसी पद पर अब जेएनयू के प्रो.राकेश भटनागर की नियुक्ति हो गयी है।
यह भी पढ़े:-राज्यसभा में बीजेपी को वोट देने वाले बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर हुई कार्रवाई, पार्टी से निकाला गया
प्रो.भटनागर ने किया था एंथे्रक्स का टीका, दुनिया भर में मिली थी सराहना
प्रो.राकेश भटनागर ने ही एंथ्रेक्स से बचाव का टीका विकसित किया था जिसके बाद उन्हें दुनिया भर से सराहना मिली थी। सख्त निर्णय लेने वाले प्रो.राकेश भटनागर विश्व स्तर के बायोटेक्नोलॉजी के जानकार है। जेएनयू प्रकरण के बाद अब सभी निगाहे बीएचयू पर लग गयी है। वीसी का पदभार संभालने के बाद प्रो.भटनागर परिसर को कितना व्यवस्थित कर पाते हैं। आशंका है कि जेएनयू प्रकरण के चलते परिसर में उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
यह भी पढ़े:-बसपा सुप्रीमो मायावती ने सुभासपा के विधायक को दिया धन्यवाद, कहा अंतरात्मा की आवाज पर दिया दलित का साथ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो