BHU के रेजिडेंट्स हड़ताल पर, मरीज बेहाल

BHU के रेजिडेंट्स हड़ताल पर, मरीज बेहाल
BHU Hospital

Ajay Chaturvedi | Publish: Jun, 17 2019 12:19:49 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

हफ्ते भर में दूसरी बार हड़ताल पर गए हैं रेजिडेंट्स

वाराणसी. पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद शुरू जूनियर डॉक्टर्स का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को देशभर के रेजिडेंट्स हड़ताल पर हैं। इसी कड़ी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के सरसुदर लाल चिकित्सालय के रेजिडेंट्स भी कार्य से विरत रहे। इनके कार्य बहिष्कार के चलते चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है।

बता दें कि सरसुंदर लाल चिकित्सालय पूर्वांचल ही नहीं उत्तर भारत के मरीजों के लिए प्राणवायु समान है। रोजाना दूर-दराज से लोग यहां गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आते हैं। सोमवार का दिन वैसे भी भीड़ भरा होता है, कारण रविवार अवकाश के बाद सबसे ज्यादा मरीज सोमवार को ही आते हैं। लेकिन रेजिडेंट्स के कार्यबहिष्कार के चलते पहले से ही चिकित्सकों की कमी का संकट झेल रहे अस्पताल की सारी व्यवस्था ही ध्वस्त हो गई है।

हालांकि वरिष्ठ चिकित्सकों ने ओपीडी को संभाल रखा है। लेकिन नए आने वाले मरीजों की भीड़ ज्यादा होने के कारण वो भी पहले पुराने मरीजों को ही वरीयता दे रहे हैं। उधर आईएमए द्वारा भी हड़ताल की घोषणा के चलते सरकारी अस्पतालों में भी चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चली है। बावजूद इसके दूर दराज से आने वाले तीमारदार अपने मरीजों को लेकर नर्सिंग होम में या प्राइवेट क्लीनिक की ओर जाने को मजबूर हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned