scriptBHU की कक्षा व हॉस्टल में पीटा गया छात्र, जान से मारने की धमकी, विरोध में ट्रामा सेंटर में धरना | BHU student beaten in Classroom and Hostel Hindi news | Patrika News

BHU की कक्षा व हॉस्टल में पीटा गया छात्र, जान से मारने की धमकी, विरोध में ट्रामा सेंटर में धरना

locationवाराणसीPublished: Sep 01, 2017 09:58:00 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

दृश्य कला संकाय व बिड़ला हॉस्टल की घटना। छात्र का आरोप, समीप खड़ी रही चीफ प्राक्टर की वैन, कोई नहीं आया बचाने।
 

बीएचयू में छात्र की कक्षा में घुस कर पिटाई

बीएचयू में छात्रों की पिटाई से घायल समीर

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय एक बार फिर से हंगामे की चपेट में आया। अराजकता का आलम कि क्लास में घुस कर छात्र को पीटा गया। उसे हॉस्टल में ले जाया गया और वहां भी उसकी जमकर पिटाई की गई। पीड़ित छात्र का आरोप है कि घटना स्थल के करीब चीफ प्राक्टर की वैन खड़ी रही पर कोई सुरक्षाकर्मी बचाने नहीं पहुंचा। छात्र ने इस संबंध में लंका थाने में तहरीर दी है। उधर घटना के विरोध में पीड़ित छात्र के साथी ट्राम सेंटर में धरने पर बैठ गए हैं।
छात्र का आरोप है कि शुक्रवार को दृश्य कला संकाय के मूर्ति कला विभाग चतुर्थ सेमेस्टर की मॉडलिंग क्लास चल रही था। क्लास में सभी छात्रों संग टीचर भी मौजूद थे। तभी अचानक करीब 50-60 की संख्या में बिड़ला ह़ास्टल के छात्र पहुंचे और चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र समीर यादव को हॉकी, रॉड से पीटने लगे। वे करीब 15 मिनट तक समीर की पिटाई करते रहे। आरोप है कि कट्टे की नोक पर उसे क्लास से घसीट कर उठा ले गए। हमालवर, समीर को लेकर बिड़ला हॉस्टल पहुंचे और वहां भी उसकी पिटाई की। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। छात्र समीर का आरोप है कि वह बार-बार पूछता रहा कि आखिर उसका कसूर क्या है। उसे क्यों पीटा जा रहा है, लेकिन हमलावरों ने कुछ भी नहीं बताया बस केवल पीटते रहे। उसने कहा कि घटनास्थल के समीप ही चीफ प्राक्टर की वैन भी थी लेकिन प्राक्टोरियल बोर्ड के किसी सुरक्षाकर्मी ने मेरी तरफ ध्यान ही नहीं दिया।
घटना के बाद समीर के दोस्त ही उसे लेकर ट्रामा सेंटर पहुंचे जहां उसका इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही दृश्य कला संकाय के छात्रों का समूह ट्रामा सेंटर पहुंचा और वहीं धरने पर बैठ गया। वे हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। घटना के वक्त कक्षा में माधव विश्वकर्मा, प्रदीप कुमार, महेंद्र प्रताप, रोहित विश्वकर्मा, अमित यादव, विकास राय, अंकित सोमवंशी, सोनू निगम, हरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो