scriptबिड़ला हॉस्टल में छात्रों का हंगामा, पुलिस को भी दौड़ाया | Bhu students misbehave with police officers in birla hostel hindi news | Patrika News

बिड़ला हॉस्टल में छात्रों का हंगामा, पुलिस को भी दौड़ाया

locationवाराणसीPublished: Sep 13, 2017 07:36:00 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

बिड़ला और लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल के बीच पत्थरबाजी के मामले की जांच करने पहुंची पुलिस को छात्रों ने दौड़ा दिया।

bhu

बीएचयू

वाराणसी. बीएचयू के बिड़ला हॉस्टल में एक बार फिर जमकर हंगामा हुआ। पिछले दिनों बिड़ला और लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल के बीच पत्थरबाजी के मामले की जांच करने पहुंची पुलिस को छात्रों ने दौड़ा दिया। छात्रों ने कई कुर्सियों को भी तोड़ दिया ।
छात्रों का आरोप है कि पुलिस ने बीएफए के चौथे वर्ष के छात्र समीर यादव की पिटाई भी की। घटना के बाद हंगामा बढ़ता देख चीफ प्रॉक्टर और प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने मौके पर पहुंचकर छात्रों को शांत कराया । एक सितंबर को क्लासरूम में बैठे एक छात्र के साथ मारपीट हुई थी। छात्रों का आरोप था कि बिड़ला हॉस्टल के कुछ छात्र उसे जबरन उठाकर ले गये और वहां पिटाई की ।
मंगलवार को इसी मामले की जांच करने पुलिस की टीम जब बिड़ला हॉस्टल पहुंची तो वहां पुलिस को छात्रों के विरोध का सामना करना पड़ा। छात्रों ने दरोगा रजनीश कुमार के साथ बदसलूकी की और पुलिसकर्मियों को दौड़ा दिया। छात्रों ने पुलिस की एक बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं बीएचयू प्रशासन ने इस पूरे मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और कहा है कि बिना सूचना के पुलिस का हॉस्टल में पहुंचना उचित नहीं था ।
एक सितंबर का है मामला

बीएचयू के दृश्य कला संकाय विभाग में क्लास में बैठे समीर यादव को विरोधी गुट के छात्रों ने मारपीट कर जख्मी कर दिया था। हाकी और रॉड से पीटने के बाद समीर यादव को बंदूक की नोक पर बिड़ला छात्रावास ले जाया गया, जहां भी उसकी पिटाई की गई। घटना में समीर गंभीर रूप से घायल हो गया। मारपीट की इस घटना से नाराज छात्रों ने लंका थाने का घेराव किया था। छात्रों का यह भी आरोप था कि पूरे घटनाक्रम के दौरान प्रोक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मी मूकदर्शक बने रहे। वहीं घटना की जानकारी होने के बाद समीर के दोस्त उसे ट्रामा सेंटर ले गए । समीर के दोस्तों ने आरोपी आशुतोष सिंह , गौरव सिंह, अभिषेक सिंह, शिवम सिंह सहित 50 अज्ञात युवकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो