scriptअंतर्राष्ट्रीय युवा महोत्सव के लिए BHU के तीन छात्रों का चयन | BHU three students selected for International Youth Festival | Patrika News

अंतर्राष्ट्रीय युवा महोत्सव के लिए BHU के तीन छात्रों का चयन

locationवाराणसीPublished: Mar 26, 2019 01:50:39 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

श्रीलंका में होना है यह महोत्सव, उद्देश्य अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की मजबूती।

Pawan Kumar Singh, Saurabh Dubey and Siddharth Singh

Pawan Kumar Singh, Saurabh Dubey and Siddharth Singh

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के तीन छात्रों को अंतर्राष्ट्रीय युवा महोत्सव के लिए चुना गया है। महोत्सव श्री लंका में होने जा रहा है। इस महोत्सव का उद्देश्य अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की भावना को मजबूती प्रदान करना और आपसी समंझ को बढाना है।
विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग अध्यक्ष प्रो. अचल कुमार गौड़ के अनुसार इस महोत्सव के लिए शोध छात्र पवन कुमार सिंह, सौरभ दुबे एवं सिद्धार्थ सिंह का चयन किया गया है। इस कार्यक्रम का प्रमुख उदेश्य इंटरकल्चरल और कम्युनिकेशन स्किल्स, लीडरशिप, प्रोजेक्ट मैनेजमेंट स्किल्स बढ़ाना है। यह आयोजन श्रीलंका के हम्बनटोटा, कोलोंबो में 27 मार्च से 1 अप्रैल तक चलेगा।
इस अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव के लिए दुनिया के 20 विभिन्न देशों के 200 प्रतिभागियों का चयन किया गया है । यह आयोजन श्रीलंका सरकार द्वारा राष्ट्रीय नीतियों और आर्थिक मामलों के मंत्रालय और राष्ट्रीय पुनर्वास मंत्रालय के साथ संबद्ध राष्ट्रीय युवा सेवा परिषद के सहयोग से आयोजित किया जारहा है।
चयनित प्रतिभागियों में सौरभ, प्रो अचल कुमार गौड़, सिद्धार्थ, प्रो. भूपेंद्र विक्रम सिंह तथा पवन कुमार सिंह प्रो. राजीव कुमार भट्ट, के निर्देशन में शोध कर रहे है। पवन कुमार सिंह शोध के दौरान इससे पहले जापान, चीन, बहरीन, सिंगापुर व स्लोवेनिया यूरोप में अनेक शैक्षिक कार्यक्रम में भाग ले चुके है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो