scriptBHU लाठीचार्ज के विरोध में मार्च निकल रहे छात्रों व पुलिस में नोझोक, सड़क जाम | BHU violence latest Hindi News | Patrika News

BHU लाठीचार्ज के विरोध में मार्च निकल रहे छात्रों व पुलिस में नोझोक, सड़क जाम

locationवाराणसीPublished: Sep 24, 2017 08:31:55 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बिरला छात्रावास के पास धरना दे रहे छात्रों को पुलिस ने पकड़ा फिर छोड़ दिया, जानिए क्या है कहानी

BHU strike

BHU strike

वाराणसी. बीएचयू में बवाल के बाद भी परिसर की स्थिति सामान्य नहीं हो रही है। रविवार को बिरला छात्रावस के पास धरने दे रहे १६ छात्रों को पुलिस ने पकड़ कर बस में बैठा लिया था और थोड़ी दूर पर ले जाकर छोड़ दिया। दूसरी तरफ लंका पर वीसी से मिलने की मांग पर धरना दे रहे छात्रों व पुलिसकर्मियों में नोकझोक हो गयी। लंका पर विभिन्न राजनीतिक व छात्र संगठनों ने मिल कर बीएचयू के वीसी को हटाये जाने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं।
यह भी पढ़े:-बीएचयू बवाल के चलते पीएम मोदी को बदलना पड़ा था रास्ता, उसके बाद भी नहीं सुधरी स्थिति



BHU strike
IMAGE CREDIT: Patrika
बीएचयू परिसर की स्थिति सामान्य नहीं हो पायी है। परिसर में फिर से किसी बात को लेकर बवाल होने की आशंका को खारिज नहीं किया जा सकता है। रविवार को लाठीचार्ज व बीएचयू वीसी पर कार्रवाई की मांग को लेकर बिरला छात्रावास के बाहर छात्रों ने धरना देना शुरू कर दिया। मौक पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स काफी देर तक इंतजार करती रही। इसी बीच एसपी सिटी दिनेश सिंह ने छात्रों को समझा कर धरना समाप्त कराने को प्रयास भी किया। छात्र नहीं माने और लंका तक मार्च निकालने की मांग करने लगे। पुलिस प्रशासन ने काफी देर तक इंतजार किया और फिर छात्रों को बस में भरकर वहां से हटा दिया गया। पुलिस ने थोड़ी दूर जाकर छात्रों को छोड़ दिया। इसके बाद कुछ देर के लिए लगा कि परिसर की स्थिति सामान्य हो जायेगी, लेकिन थोड़ी ही देर बाद परिसर के बाहर हंगामे ने फिर से बीएचयू को गर्म कर दिया।
यह भी पढ़े:-काशी विद्यापीठ के छात्रों ने फूंका BHU वीसी का पुतला
BHU strike
IMAGE CREDIT: Patrika
पुलिस से हुई नोकझोक, लंका पर बंद हो गयी दुकाने
विभिन्न राजनीतिक दलों व छात्र संगठनों ने लंका चौराहे से मार्च निकाला। पुलिस प्रशासन भी उनके साथ चल रहा था और जब मार्च वापस आने लगा तो लंका चौराहे के थोड़ा पहले हंगामा हो गया। मार्च में आइसा के लोग भी शामिल हो गये थे। सारे लोग वीसी से मिलने की मांग को लेकर सड़क पर ही धरने पर बैठ गये। मौके पर जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा व एसएसपी आरके भारद्वाज भी पहुंच गये। जिला व पुलिस के आला अधिकारियों ने लोगों को समझाने का बहुत प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद काफी देर तक वहां पर हंगामे की स्थिति रही। क्षेत्र के दुकानदार डर के चलते अपनी दुकानों को बंद कर दिया। बाद में पुलिस प्रशासन ने धरना दे रहे लोगों को एक तरफ करके सड़क जाम खुलवाया।
यह भी पढ़े:-सबका साथ सबका विश्वास के साथ काशी मॉडल का नारा
सांड के चलते मची भगदड़, लाठीचार्ज की उड़ गयी अफवाह
लंका पर धरना दे रहे लोगों के पास भीड़ जमा हो गयी थी। अचानक भीड़ में भगदड़ मच गयी। पहले तो लोगों को लगा कि लाठीचार्ज हो गया है बाद में देखा कि एक सांड के चलते वहां पर भगदड़ मची थी।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा में महिला शिक्षामित्रों का हंगामा, पंडाल के बाहर लहराये गये काले कपड़े
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो