scriptBHU के इस प्रोफेसर ने बनवाया 2588 पेज का बायोडाटा | BHU VN Shukla created 2588 page biodata | Patrika News

BHU के इस प्रोफेसर ने बनवाया 2588 पेज का बायोडाटा

locationवाराणसीPublished: Dec 14, 2019 05:11:51 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– BHU क्रीड़ा परिषद के हैं सचिव-मिल चुके हैं कई अवार्ड

BHU

BHU

वाराणसी. बायोडाटा और 2588 पेज का, यह सुनकर ही हैरत होती है। ऐसा क्या होगा इसके अंदर। अरे आमतौर पर कोई भी इंसान 2-4 पेज का बायोडाटा तैयार कराता है, लेकिन बीएचयू के इस प्रोफेसर ने 2588 पेज का बायोडाटा बनवाकर सबको हैरत में डाल दिया है।
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में अक्सर ऐसी कोई घटना जरूर होती है जो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच ही लेती है। अब इसी क्रम में विश्वविद्यालय क्रीड़ा परिषद के सचिव और शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रो वीएन शुक्ल इन दिनों अपने बायोडाटा के मार्फत चर्चा में हैं। इन्होंने एक-दो या पांच-दस पेज नहीं बल्कि 2588 पेज का बायोडाटा तैयार कराया है।
उन्होंने बायोडाटा की तीन किताबें तैयार कराई हैं। इन तीन किताबों में यह बायोडाटा तैयार हो सका है। बायोडाटा की पहली किताब ही 1909 पेज की है जबकि दूसरी किताब 546 और तीसरी किताब 133 पेज की है।
बता दें कि सीएचसी क्रीड़ा परिषद के सचिव प्रो. शुक्ल पूर्व में कुलपति पद की दावेदारी के लिए 1500 पेज की प्रोफाइल भेजकर शिक्षा महकमे में चर्चा में आए थे। चयन समिति भी उनकी प्रोफाइल को देखकर चकरा गई थी। अब तीन मोटी-मोटी किताबों में उनकी प्रोफाइल तैयार हो चुकी है।
यहां यह भी बता दें कि मूल रूप से अमेठी, गौरीगंज निवासी प्रो शुक्ल अब तक 300 रिसर्च पेपर प्रकाशित करा चुके हैं। राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के 150 से ज्यादा पुरस्कार हासिल कर चुके हैं। उन्हें दो डीलिट उपाधि भी मिल चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो