BHU, विश्व संवाद केंद्र संग मिल कर मनाएगा नारद जयंती

BHU, विश्व संवाद केंद्र संग मिल कर मनाएगा नारद जयंती

चुनिंदा पत्रकारों का होगा सम्मान, होगी गोष्ठी, मुख्य वक्ता प्रो. राकेश सिन्हा. जानें विस्तर से...

वाराणसी. बीएचयू, विश्व संवाद केंद्र संग मिल कर मनाएगा नारद जयंती। यह आयोजन बीएचयू के विज्ञान संस्थान के व्याख्यान कक्ष में 22 मई को दोपहर बाद एक बजे से आयोजित किया जाएगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे माखन लाल चतुर्वेदी पत्रकारिता संस्थान के पूर्व कुलपति प्रो. अच्युतानंद मिश्र और मुख्य वक्ता होंगे भारत नीति प्रतिष्ठान, नई दिल्ली के मानद निदेशक प्रो. राकेश सिन्हा। यह जानकारी संवाद केंद्र, काशी के सचिव डॉ. वीरेंद्र जायसवाल ने दी। वह शुक्रवार को बीएचयू के पीआरओ भवन में मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने बताया कि यह आयोजन विश्व संवाद केंद्र और बीएचयू के पत्रकारिता एवं जनसंप्रेषण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आोयजित किया जा रहा है।

संवाद केंद्र काशी क्षेत्र के पत्रकारों का होगा सम्मान
डॉ जायसवाल ने बताया कि नारद जयंती पर विश्व संवाद केंद्र के काशी क्षेत्र के 24 जिलों के चुनिंदा पांच से सात पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान पत्रकारिता जगत में विशिष्ट योगदान देने वालों को मिलेगा। एक सवाल के जवाब में बताया कि सम्मानित होने वाले पत्रकारों की सूची शनिवार तक तय हो जाएगी। इसके लिए प्रो.ओम प्रकास सिंह और वरिष्ठ पत्रकार डॉ अत्रि भारद्वाज की समिति गठित की गई है।

विचार गोष्ठी भी होगी
डॉ. जायसवाल ने बताया कि इस मौके पर राष्ट्रीय विमर्श एवं मीडिया विषय पर गोष्ठी होगी। इसके मुख्य वक्ता प्रो. राकेश सिन्हा होंगे। बताया कि यह कार्यक्रम 2005 से आयोजित किया जा रहा है। इसका उद्देश्य लोक मंगल की कामना से जन-जन में अपनी संवाद शैली एवं संपर्क कला से अलख जगाने वाले आदि पत्रकार देवर्षि नारद का वंदन है। नारद ही सृष्टि के प्रथम पत्रकार हैं। बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता बीएचयू के कुलपति प्रो.जीसी त्रिपाठी करेंगे। इस मौके पर कला संकाय प्रमुख प्रो.कुमार पंकज और इतिहास संकलन समिति योजना, नई दिल्ली के राष्ट्रीय संगठन मंत्री डॉ. बाल मुकुंद पांडेय का व्याख्यान भी होगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned