scriptBig success for RPF two arrested for stealing railway tracks | RPF को मिली बड़ी कामयाबी, रेल पटरी काट कर चोरी करते दो गिरफ्तार, चोरी का तरीका जान कर चौक जाएंगे... | Patrika News

RPF को मिली बड़ी कामयाबी, रेल पटरी काट कर चोरी करते दो गिरफ्तार, चोरी का तरीका जान कर चौक जाएंगे...

RPF को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली जब कादीपुर रेलवे स्टेशन के समीप रेल पटरी काट कर चोरी करते दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों को यूपी रेलवे एक्ट के तहत चालान कर सोमवार को जेल भेज दिया गया। इस प्रकार आरपीएफ की तत्परता से लाखों रुपए कीमती संपति को बचा लिया।

वाराणसी

Published: March 28, 2022 05:54:23 pm

वाराणसी. RPF टीम को बीती रात कादीपुर रेलवे स्टेशन के समीप बड़ी कामयाबी मिली जब उन्होंने कीमती रेल पटरी को काट कर ले जा रहे थे। आरपीएफ ने लाखों की कीमती रेल पटरी चोरी से ले जाते वक्त दो लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। साथ ही घटना में प्रयुक्त एक हाईड्रा और एक मिनी डोर ट्रक को कब्जे में ले लिया। गिरफ्तार आरोपियों के विरुद्ध यूपी रेलवे एक्ट के तहत चालान कर सोमवार को जेल भेज दिया गया।
RPF को मिली बड़ी कामयाबी, रेल पटरी काट कर चोरी करते दो गिरफ्तार
RPF को मिली बड़ी कामयाबी, रेल पटरी काट कर चोरी करते दो गिरफ्तार
पूर्वोत्तर रेलवे के सिटी स्टेशन की आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक अंजूलता द्विवेदी ने बताया कि बीती रात कादीपुर-रजवाड़ी की ओर चल रही पेट्रोलिंग के दौरान इन रेल पटरी चोरों को पकड़ा गया। ये कादीपुर यार्ड स्थित गेट संख्या -12 ए से 50 मीटर दूर हाईड्रा की मदद से एक मिनी डोर ट्रक में रेल पटरियों को लोड करावा रहे थे। संदिग्ध गतिविधि को भांपते हुए चालक और एक अन्य व्यक्ति को पकड़ कर उनसे पूछताछ की गई।
ये भी पढें- केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ बैंक, एलआईसी, डाककर्मी रहे हड़ताल पर, दफ्तरो में लटका ताला, कामकाज ठप

पूछताछ में संतोषजनक जवाब न मिलने पर प्रतापगढ़ के रानीगंज निवासी संजय कुमार प्रजापति और आजमगढ़ के पवई क्षेत्र के राकेश कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही हाईड्रा और मिनी डोर ट्रक को कब्जे में लेकर अभियुक्तों को सोमवार को जेल भेज दिया गया। मौक़े से नौ रेल पटरी बरामद की गई है। वैसे माल ले जाने से संबंधित कोई भी वैध प्रमाण नहीं मिले हैं।
ये भी पढें- काशी में एक अनोखा बैंक जहां राम नाम का मिलता है कर्ज, पूरी होती है मनोकामना

दानापुर में होनी थी डिलीवरी

आरोपियों से पूछताछ के दौरान कई तथ्य सामने आए। रेल संपति की चोरी में किसी बड़े नेक्सस के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। पता चला है कि चोरी का माल दानापुर (बिहार) ले जाने की तैयारी थी। एक व्‍यक्ति फोन से ही चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था। संजय और राकेश फोन पर मिले निर्देशों का पालन कर रहे थे। आरपीएफ की कार्रवाई के दौरान खुद को ठेकेदार बताने वाले शख्स ने फोन बंद कर लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

कांग्रेस के चिंतन शिविर को प्रशांत किशोर ने बताया फेल, कहा- कुछ हासिल नहीं होगाउड़ान भरते ही बीच हवा में बंद हो गया Air India प्लेन का इंजन, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंगBJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातेंबिहार में बारिश व वज्रपात से 37 लोगों की मौत, जानिए बिहार में क्यों गिरती है इतनी आकाशीय बिजली?Pegasus Spyware Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का कार्यकाल 4 हफ्ते बढ़ाया, अब जुलाई में होगी सुनवाईबताओ सरकार : होटल वाले कैसे कर लेते हैं बाघ दिखाने का प्रबंध, High Court का सवालएक फोन कॉल से खत्म हो गया 13 साल पुराना रिश्ता, छत्तीसगढ़ में ट्रिपल तलाक का मामलाबिहार कोर्ट में Amitabh Bachchan, Shah Rukh और Ajay Devgan के खिलाफ याचिका दायर, जानें क्या है माजरा?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.