मुख्यमंत्री का जन्मदिन, डीएम लाए तोहफा

मुख्यमंत्री का जन्मदिन, डीएम लाए तोहफा
cm akhilesh yaadav

असाध्य रोग से पीड़ित 20 मरीजों को इलाज के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से मिले 41 लाख

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को आज उनके जन्मदिन पर यूं तो कई कीमती तोहफे मिले होंगे लेकिन बनारस के उन 20 परिवारों ने आज मुख्यमंत्री की लंबी उम्र के लिए दुआ मांगी जिनके घर में उम्मीद का एक दीया जला है। किसी ने काशी विश्वनाथ से उनके लिए प्रार्थना की तो किसी ने माँ गंगा से उनके लिए कामना की तो किसी ने मस्जिद में नमाज अदा की।

दरअसल, जनपद के 20 गम्भीर रोगो सें पीड़ित लोगो को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 41 लाख 74 हजार धनराशि की आर्थिक सहायता स्वीकृत हुई है। ज्ञातव्य हो कि् गम्भीर रोगो से ग्रसित लोगो को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक सहायता मुहैया कराये जाने के लिए  जिलाधिकारी विजय किरण आनन्द प्रयासरत थे। उन्होंने विशेष सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय से वार्ता की और वहां से हरी झंडी मिलते ही प्रशासनिक अमला फ़ास्ट हो गया। डीएम की निगरानी में अपर नगर मजिस्ट्रेट तृतीय ने 35 लोगो की सूची तैयार की। डीएम ने उक्त सूची शासन में भेजा। जिसका परिणाम रहा कि 20 लोगो को आर्थिक सहायता तुरन्त स्वीकृत कर दिया गया शेष 15 लोगो की भी स्वीकृति भी शीघ्र ही किये जाने का आश्वासन दिया गया है।

इन्हें मिली मुख्यमंत्री कोष से मदद

कोटवा निवासी किडनी से पीड़ित सोएव को 5 लाख 40 हजार, कुरूहुआ निवासिनी कैंसर से पीड़ित प्रीती पटेल को 5 लाख, सिकरौल निवासिनी कैंसर से पीड़ित जायसा बेगम को 3 लाख, दुर्गाकुण्ड निवासिनी कैंसर से पीड़ित गीता तिवारी को 3 लाख, छित्तुपूर निवासी कैंसर से पीड़ित रामसूरत को 3 लाख, ईश्वरगंगी निवासिनी कैंसर से पीड़ित प्रमिला देवी को 3 लाख, कचनार निवासी किडनी रोग से पीड़ित कैलाश विश्वकर्मा को को 2 लाख 80 हजार, गिलट बाजार निवासी ब्लड कैंसर से पीड़ित रमेश सोनकर को को 2 लाख, चौबेपुर निवासी कैंसर से पीड़ित राहुल यादव को 2 लाख, खजुरी निवासी दिल के बीमारी से पीड़ित रियाजुद्दीन को 2 लाख, ऐढ़े निवासिनी पेट की बीमारी से पीड़ित विद्या देवी को 1 लाख 50 हजार, सारंग तालाब निवासी कैसर से पीड़ित शिवकुमार को 1 लाख 50 हजार, घसियारी टोला निवासी हदय रोग से पीड़ित शिवचरन गुप्ता 1 लाख 75 हजार, बभनियांव निवासी कैंसर से पीड़ित रामपति बिन्द को 1 लाख 50 हजार, घसियारी टोला निवासी दिल की बीमारी से पीड़ित विनीता मोहित को 1 लाख, राजातालाब निवासी हदय रोग से पीड़ित सचिन सिंह को 1 लाख, दवेथुआ निवासी हदय रोग से पीड़ित बालाचन्द्र विश्वकर्मा को 80 हजार, मुर्दहा निवासिनी कैंसर से पीड़ित रूमन सिंह को 75 हजार, राजातालाब निवासी ऑत रोग से पीड़ित अशोक कुमार को 55 हजार तथा नाथूपुर निवासी हदय रोग से पीड़ित ईश्वर प्रसाद भारद्वाज को 55 हजार की सहायता राशि शामिल है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned