BJP पर चुनाव आचार संहिता तोड़ने का आरोप, रेलवे और IIT BHU आरोपों के घेरे में

ट्रेन में दी जा रही चाय के कप पर लिखा मिल रहा मैं भी चौकीदार तो आईटीआई बीएचयू में दिख रही फ्लैक्स।

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 29 Mar 2019, 07:16 PM IST

वाराणसी. बीजेपी पर कदम-कदम पर आदर्श चुनाव आचार संहिता की धज्जी उड़ाने का लग रहा है आरोप। इसें कहीं बीजेपी कार्यकर्ता सामने आ रहे हैं जो बाइक के नंबर प्लेट को बीजेपी के झंडे के रंग में रंगवाने के साथ भाजपा लिख कर चल रहे हैं तो कहीं फ्लाईओवर पर होर्डिंग लटकती दिख रही है। बता दें कि इन दोनों के बारे में तो पत्रिका ने शुक्रवार की सुबह ही खबर चलाई थी। उसके बाद आईआईटी बीएचयू में एक फ्लैक्स रखा था, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी है। इससे इतर एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें ट्रेन में वेंडर द्वारा यात्रियों को जिस कप में चाय दी जा रही है उस पर एक तरफ नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी है तो दूसरी ओर मैं हूं चौकीदार लिखा है। इन चारों प्रकरण को लेकर भाजपा की जमकर किरकिरी हो रही है।

ऐसा दावा किया गया कि इन कपों में दो बार चाय दी गई। कप पर विज्ञापन एनजीओ ‘संकल्प फाउंडेशन’ ने दिया था। कुछ दिन पहले रेलवे पर चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाली टिकटें जारी करने के आरोप लगे थे। बाद में रेलवे ने सफाई दी कि यह अनजाने में हुई गलती है।

ये भी पढ़ें- चुनाव आचार संहिता हो या ट्रैफिक नियम, बनारस में बीजेपी के लोग उड़ा रहे कानून की धज्जियां

यह मामला अभी चल ही रहा था कि उधर काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आईआईटी में भी चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आया। बीएचयू आईआईटी निदेशक कार्यालय में पीएम नरेंद्र मोदी फ्लैक्स रखा है। यह फ्लैक्स कई दिनों से लगा हुआ है। इस पर रोजाना आईआईटी के निदेशक प्रशासनिक अधिकारियों की नजर पड़ती है, लेकिन उसे हटाने की जरूरत किसी ने नहीं समझी। लेकिन परिसर में इसकी चर्चा शुरू हुई तो आईआईटी बीएचयू ने तत्काल उसे भी हटा लिया। बताया गया कि जब प्रधानमंत्री बनारस आए थे तभी से यह रखा था उस तरफ किसी का ध्यान नहीं गया था, संज्ञान में आते ही उसे हटा दिया गया।

 

ट्रेन में इस कप में बांटी जा रही थी चाय
Bharatiya Janata Party
Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned