scriptएससी/एसटी एक्ट के बाद बसपा को साधने में जुटी बीजेपी, महागठबंधन के लिए बजी खतरे की घंटी | bjp can made alliance with bsp in lok sabha election 2019 | Patrika News

एससी/एसटी एक्ट के बाद बसपा को साधने में जुटी बीजेपी, महागठबंधन के लिए बजी खतरे की घंटी

locationवाराणसीPublished: Sep 15, 2018 06:45:40 pm

Submitted by:

Devesh Singh

मायावती केे करीबी नेता बीजेपी के संपर्क में, जल्द नयी रणनीति का हो सकता है खुलासा

PM Narendra Modi and Mayawati

PM Narendra Modi and Mayawati

वाराणसी. यह सियासत है यहां पर कुछ भी हो सकता है। कौन कब किसका करीबी रहेगा। यह कोई नहीं बता सकता है। सोशल मीडिया के इस दौर में तमाम तरह की बाते सामने आती है और अगले ही पल बदल जाती है। वर्तमान में यूपी की दो बड़ी पार्टियों के करीब आने से प्रदेश व देश का सियासी माहौल बदला हुआ है इसी बीच राजनीति हलको में यह खबर भी तेजी से फैल रही है कि महागठबंधन की बड़ी पार्टी बसपा बीजेपी के भी सम्पर्क में है। बीएसपी के कई नेता दबी जुबान इस बात की पुष्टि कर रहे हैं। चर्चा है कि बसपा के बड़े नेता अमित शाह व उनकी टीम से लगातार संपर्क में है। सूत्र यहां तक भी बता रहे हैं कि कई बार नेताओं में बातचीत भी हो चुकी है। इसमे कितनी सच्चाई है यह तो आने वाला वक्त ही बतायेगा। बहराल इस खबर की चर्चा ने सियासी भूचाल लाना शुरू कर दिया है।
यह भी पढ़े:-इनामी बाबू यादव की तरह हुई रईस की मौत, दोनों ही हत्या करने निकले थे


पीएम नरेन्द्र मोदी को चुनाव हराने के लिए राहुल गांधी व अखिलेश यादव ने महागठबंधन किया है। महागठबंधन में सबसे अधिक सीट बसपा को देने की तैयारी भी है इसके बाद भी बसपा सुप्रीमो ने महागठबंधन में शामिल होने पर अंतिम मुहर नहीं लगायी है। पेट्रोल व डीजल की लगातार मूल्य वृद्धि होने से विरोधी दलों ने लगातार बीजेपी पर निशाना साधा है। इसी बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने पेट्रोल पदार्थ मूल्य वृद्धि के लिए कांग्रेस की यूपीए सरकार की नीति को जिम्मेदार ठहराया है और इसी नीति को बीजेपी आगे बढ़ा रही है। बसपा सुप्रीमो के बयान से साफ हो जाता है कि पेट्रो पदार्थ की मूल्य वृद्धि के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है। बसपा सुप्रीमो मायावती का बयान ऐसे समय आया है जब चुनाव तैयारियों को लेकर बीजेपी व अन्य दल एक-दूसरे पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।
यह भी पढ़े:-रईस बनारसी की मौत के बाद भी नहीं मिला असलहा, 50 हजार के घायल इनामी को खोज रही पुलिस
एससी/एसटी एक्ट पर अध्यादेश लाने के बाद बीजेपी के प्रति बदल रहा नजरिया
बीएसपी ने पीएम मोदी सरकार को एससी/एसटी विरोधी बताया था और संसद से लेकर सड़क तक पर इस मुद्दे को लेकर बीजेपी पर हमला बोला था। पीएम मोदी सरकार के एससी/एसटी एक्ट पर अध्यादेश लाने के बाद बसपा का तेवर नरम पड़ गया है। बीजेपी ने एससी/एसटी एक्ट विरोधी पार्टी होने की छवि से काफी हद तक छुटकारा पा लिया है इसलिए बसपा के लिए बीजेपी अब पहले जैसी विरोधी पार्टी नहीं रह गयी है।
यह भी पढ़े:-क्रॉस फायरिंग में मारा गया मुन्ना बजरंगी का सहयोगी रहा पचास हजार का इनामी बदमाश, नाम सुन कर दहशत से कांपते थे लोग
सीएम योगी सरकार ने किया है भीम आर्मी संस्थापक रावण को रिहा
सवर्ण से लेकर पिछड़ा वर्ग के लोग एससी/एसटी एक्ट को लेकर बीजेपी को घेरने में जुटे हुए हैं उसी समय सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर को रिहा कर एक और एससी/एसटी एक्ट कार्ड खेला है। सूत्रों की माने तो बीजेपी का एससी/एसटी एक्ट प्रेम देखते हुए बसपा के एक वरिष्ठ नेता इन दिनों भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता से संपर्क में है। यदि चर्चा सही है और बीजेपी व बीएसपी में गठबंधन हो जाता है तो दोनों ही दल को बड़ा फायदा हो सकता है। बीजेपी को यूपी में अपनी स्थिति मजबूत करने में आसानी होगी। साथ ही बीएसपी भी प्रदेश के बाहर अन्य राज्यों में होने वाले चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर पायेगी।
यह भी पढ़े:-राजेश अग्रहरि समेत दो की गोली मार कर हत्या, पुलिस प्रशासन में हड़कप
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो