scriptबीजेपी को मिल गये दो नेता, जो बिगाड़ सकते हैं अपना दल व ओमप्रकाश राजभर का खेल | BJP can use 2 leader against Sbhaspa and Apna Dal in election 2019 | Patrika News

बीजेपी को मिल गये दो नेता, जो बिगाड़ सकते हैं अपना दल व ओमप्रकाश राजभर का खेल

locationवाराणसीPublished: Jan 08, 2019 12:05:48 pm

Submitted by:

Devesh Singh

लोकसभा चुनाव में सीटों के लिए नहीं बना पायेंगे दबाव, बीजेपी ने पहले ही तैयार कर लिया है प्लान बी

PM Narendra Modi and Amit Shah

PM Narendra Modi and Amit Shah

वाराणसी. बीजेपी को दो ऐसे नेता मिल गये हैं जो अनुप्रिया पटेल व ओमप्रकाश राजभर का खेल बिगाड़ सकते हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में सीटो के लिए बीजेपी के सहयोगी दल ओमप्रकाश राजभर व अनुप्रिया पटेल ने दबाव बढ़ाना शुरू कर दिया है। अनुप्रिया पटेल ने यूपी के बीजेपी नेताओं की कार्यप्रणाली से नाराजगी जतायी है और बीजेपी के साथ गठबंधन जारी रखने की बात कही है जबकि ओमप्रकाश राजभर ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि पिछड़ों के आरक्षण में बंटवारा नहीं होता है तो वह बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ देंगे। ऐसे में बीजेपी ने प्लान बी तैयार कर लिया है यदि यूपी में बीजेपी का गठबंधन टूटता है तो उसकी कमी पूरी करने के लिए दोनों नेताओं को सामने लाया जा सकता है।
यह भी पढ़े:-गांव के बच्चों को पढ़ाने के लिए विदेश के लाखों का पैकेज छोड़ा, भाई की मौत हो गयी फिर भी छात्रों के लिए किया अनूठा आयोजन

लोकसभा चुनाव 2014में बीजेपी ने अपना दल को दो संसदीय सीट दी थी दोनों ही सीट पर अपना दल प्रत्याशी ने चुनाव जीत कर ताकत दिखायी। बीजेपी का ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा से यूपी विधानसभा चुनाव के समय गठबंधन हुआ था। सुभासपा को आठ विधानसभा सीट दी गयी थी जिसमे से चार सीट पर सुभासपा प्रत्याशी को जीत मिली है। यूपी में अखिलेश यादव व मायावती में गठबंधन हो चुका है जबकि राहुल गांधी की कांग्रेस अकेले ही चुनाव लडऩे की तैयारी में है। अपना दल ने बीजेपी से पहले से अधिक सीट मांगी है जबकि सुभासपा ने भी लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी पर दबाव बनाया हुआ है। बीजेपी के पास अधिक विकल नहीं बचा है। यूपी में कांटे की लड़ाई को देखते हुए बीजेपी नहीं चाहती है कि पटेल व राजभर वोटर उससे दूर हो। ऐसे में बीजेपी ने दो ऐसा नेता खोज लिए है जो अपना दल या सुभासपा से गठबंधन टूटने पर काम आयेंगे।
यह भी पढ़े:-जब बीजेपी ने कहा कि आजम खा ने चमत्कारिक बयान दिया
Krishna Patel and Madan Rajbhar
IMAGE CREDIT: Patrika
बीजेपी को मिल गये दो नेता
बीजेपी व कृष्णा पटेल के बीच वार्ता चलने की चर्चा है। कृष्णा पटेल ने खुद ही कहा है कि यदि बीजेपी उन्हें सम्मानजनक सीट देती है तो वह बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकती है। यदि अनुप्रिया पटेल के अपना दल से बीजेपी का गठबंधन टूटता है तो बीजेपी के पास कृष्णा पटेल एक विकल्प बन कर उभर सकती है जिसके सहारे पटेल वोटरों में सेंधमारी की जा सकती है। राजभर वोटरों के लिए बीजेपी के काम मदन राजभर आ सकते हैं। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के संस्थापक सदस्य रहे मदन राजभर ने ओमप्रकाश राजभर का साथ छोड़ दिया है और रैली करके अपनी ताकत दिखायी है। सुभासपा से गठबंधन टूटने पर बीजेपी के पास सीएम योगी आदित्यनाथ के राज्यमंत्री अनिल राजभर के बाद मदन राजभर एक विकल्प बन सकते हैं जो राजभर वोटरों को बीजेपी से जोडऩे में मदद कर सकते हैं।
यह भी पढ़े:-BJP ने सवर्णों को आरक्षण देने का ऐलान करके इन सीटों पर दिया अखिलेश व मायावती को झटका
बीजेपी के बाद कांग्रेस ही बन सकती है विकल्प
अपना दल व सुभासपा के पास बीजेपी के बाद कांग्रेस ही बड़ा विकल्प बन सकती है। सपा व बसपा के गठबंधन में पहले ही सीटे बंट चुकी है, ऐसे में बीजेपी छोडऩे पर अपना दल व सुभासपा के लिए सपा व बसपा गठबंधन अच्छा विकल्प नहीं बन रहा है। कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ती है तो अपना दल व सुभासपा को अधिक सीट मिल सकती है। फिलहाल ओमप्रकाश राजभर व अनुप्रिया पटेल ने पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ही चुनाव लडऩे की बात कही है लेकिन गठबंधन टूटता है तो सभी दलों दूसरे विकल्प को आजमा सकते हैं।
यह भी पढ़े:-बीजेपी ने राजा भैया को दिया सबसे बड़ा झटका, लोकसभा चुनाव से पहले छीन लिया बड़ा मुद्दा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो