scriptनोटबंदी के एक साल पूरा होने पर बीजेपी ने केक काट कर मनाया जश्न | BJP Celibate on year of Currency Ban in Banaras Hindi News | Patrika News

नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर बीजेपी ने केक काट कर मनाया जश्न

locationवाराणसीPublished: Nov 08, 2017 07:47:22 pm

Submitted by:

Devesh Singh

कार्यकर्ताओं ने कहा कि भ्रष्टाचार पर हुआ करारा प्रहार, जानिए क्या है कहानी

BJP Celebration

BJP Celebration

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर बीजेपी ने जश्र मनाया है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी की फोटो के सामने केक काट कर एक-दूसरे को बधाई दी। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पीएम ने देश को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए ही नोटबंदी की थी, जिससे देश को बहुत लाभ हुआ है।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में बीजेपी को बड़ा झटका, सहयोगी दल के प्रत्याशी ने कर दिया नामांकन



पीएम नरेन्द्र मोदी ने आठ नवम्बर २०१६ को रात में आठ बजे से ५०० व १००० रुपये के नोट बंद करने का ऐलान किया था। पीएम मोदी ने रात १२ बजे के बाद से इन नोटों को चलन से बाहर करने का आदेश दिया था। बुधवार को नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर बीजेपी ने जश्र का कार्यक्रम आयोजन किया था। कार्यकर्ताओं ने केक काट कर एक-दूसरे को बधाई दी। कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश के पीएम व काशी के सांसद ने देश के उज्जवल भविष्य के लिए नोटबंदी की थी। जनता ने नोटबंदी को अपना समर्थन दिया था, जिसके चलते ही यह किसी प्रकार की समस्या नहीं हुई। कार्यकर्ताओं ने कहा कि नोटबंदी करने के बाद से व्यवस्था में पारदर्शिता आयी है और ब्लैकमनी रखने वाले सबसे अधिक परेशान है।
यह भी पढ़े:-कांग्रेस ने आरएसएस के बड़े नेता को बना दिया प्रत्याशी, बीजेपी के उड़े होश
वाट्सऐप व फेसबुक पर छायी रही नोटबंदी
वाट्सऐप व फेसबुक पर नोटबंदी ही छायी रही। दिन भर नोटबंदी से जुड़े मैसेज ही भेजे जाते रहे। कोई ५०० व १००० के नोट की प्रथम पुण्य तिथि मना रहा था तो कोई बैंक व एटीएम के बाहर लाइन की फोटो भेज रहा था। नोटबंदी के दौरान बनारस में भी कैश की भारी कमी हो गयी थी और लोगों को रात में भी घंटों लाइन लगा कर पैसों का जुगाड़ करना पड़ रहा था।
यह भी पढ़े:-आखिरकार माफिया से माननीय बने बृजेश सिंह के खिलाफ गवाही देने महिला पहुंच गयी कोर्ट
नोटबंदी के बाद हुए चुनाव में बनारस में बीजेपी को मिली शानदार जीत
पीएम मोदी के नोटबंदी का सबसे बड़ा इम्तिहान यूपी चुनाव २०१७ था। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र की आठ विधानसभा सीटों पर सबकी निगाहे थी। माना जा रहा था कि नोटबंदी से नाराज जनता बीजेपी को इन सीटों पर हरा देगी। पीएम नरेन्द्र मोदी से लेकर अमित शाह तक को इस बात की चिंता था इसलिए खुद पीएम ने तीन दिन काशी में व्यापक चुनाव प्रचार किया था। चुनाव बाद आये परिणाम में बीजेपी को आठों विधानसभा सीट पर जीत मिली है, जिससे साफ हो गया था कि जनता का बड़ा वर्ग नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी के साथ है।
यह भी पढ़े:-इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया मस्जिद गिराने का आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो