scriptबनारस के पूर्व मेयर व गोरखपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष को बीजेपी ने बनाया प्रत्याशी, सूची जारी | BJP Declared Phulpur and Gorakhpur Lok Sabha Seat Candidate | Patrika News

बनारस के पूर्व मेयर व गोरखपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष को बीजेपी ने बनाया प्रत्याशी, सूची जारी

locationवाराणसीPublished: Feb 19, 2018 12:17:14 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बनारस के पूर्व मेयर हैं कौशलेन्द्र सिंह, जानिए क्या है कहानी

BJP Candidate

BJP Candidate

वाराणसी. बीजेपी ने सभी समीकरणों को ध्वस्त करते हुए फूलपुर व गोरखपुर संसदीय सीट के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बीजेपी ने बनारस के पूर्व मेयर कौशलेन्द्र सिंह पटेल को फूलपुर व गोरखपुर से उपेन्द्र दत्त शुक्ला को प्रत्याशी बनाया है। पहले ही कयास लगाये जा रहे थे कि गोरखपुर से बीजेपी किसी ब्राह्मण व फूलपुर से पटेल प्रत्याशी को चुनाव लड़ा सकती है और बीजेपी ने इसी समीकरण पर सबसे अधिक भरोसा किया है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी व डिप्टी सीएम केशव मौर्या की प्रतिष्ठा दांव पर, जो जीता वही होगा सिंकदर


गोरखपुर संसदीय सीट पर सीएम योगी के कहने पर मंदिर से जुड़े उपेन्द्र दत्त शुक्ला को प्रत्याशी बनाया गया है। बीेजेपी जानती है कि गोरखपुर संसदीय सीट पर ११ मार्च को होने वाले उपचुनाव में विजय हासिल करनी है तो गोरक्षापीठ से जुड़ा प्रत्याशी ही होना चाहिए। बीजेपी ने इसी समीकरण पर भरोसा करते हुए उपेन्द्र दत्त शुक्ला को टिकट दिया है। फूलपुर संसदीय सीट पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या की पत्नी, अमरनाथ यादव का नाम भी टिकट पाने वालों की सूची में था लेकिन बीजेपी ने सभी समीकरणों को दरकिनार करते हुए बनारस क ेपूर्व मेयर कौशलेन्द्र सिंह पटेल को टिकट दिया है।
यह भी पढ़े:-फूलपुर संसदीय क्षेत्र से बीजेपी दे सकती है इस प्रत्याशी को टिकट, सपा की उड़ जायेगी नींद
बनारस के सबसे युवा मेयर रह चुके हैं कौशलेन्द्र सिंह पटेल
बनारस के सबसे युवा मेयर कौशलेन्द्र सिंह पटेल रह चुके हैं। इसके बाद से ही कयास लगाये जा रहे थे कि कौशलेन्द्र सिंह पटेल को भगवा पार्टी में बड़ी भूमिका हो सकती है। बीजेपी ने पटेल बाहुल्य सीट पर कौशलेेन्द्र सिंह पटैल को टिकट देकर जातीय समीकरण साधने की तैयारी की है। सपा ने फूलपुर से नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल व गोरखपुर से प्रवीण कुमार निषाद को टिकट दिया है। इससे साफ हो जाता है कि इस बार का उपचुनाव बेहद दिलचस्प हो चुका है।
यह भी पढ़े:-कांग्रेस सिर्फ रणनीति बनाने में जुटी, बीजेपी की तैयार होने लगी नयी सेना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो