scriptयूपी के इस मंडल में नहीं चला बीजेपी का जादू, हार गए 13 महत्वपूर्ण सीटें | Bjp defeat mirzapur mandal in nikay chunav 2017 | Patrika News

यूपी के इस मंडल में नहीं चला बीजेपी का जादू, हार गए 13 महत्वपूर्ण सीटें

locationभदोहीPublished: Dec 02, 2017 03:58:19 pm

शानदार प्रदर्शन के बावजूद मिर्जापुर मंडल में बीजेपी को 13 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा…

वाराणसी. निकाय चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं। बता दें कि, शानदार प्रदर्शन के बावजूद मिर्जापुर मंडल में बीजेपी को 13 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा। दरअसल, मिर्जापुर मंडल में तीन जिले शामिल हैं। मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र। तीनों जिलों को मिलाकर मिर्जापुर मंडल में नगर पालिका व नगर पंचायत की कुल 19 सीटें हैं। जिसमें बीजेपी को 6 सीटें, निर्दल को 8 सीटें, सपा को 3 सीटें, बसपा को 1 व कांग्रेस को भी 1 सीट पर जीत मिली है। इस तरह यहां निर्दल प्रत्याशियों का बोलबाला रहा। मिर्जापुर मंडल में बीजेपी का सबसे बुरा हाल मिर्जापुर मंडल में रहा। यहां की 4 सीटों में 3 सीटों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा।
मिर्जापुर मंडल

कुल सीटें- 19

निर्दल- 8

बीजेपी-6

सपा-3

बसपा-1

कांग्रेस-1

प्रदेश में जीते पर मिर्ज़ापुर में हुए नगर निकाय चुनाव में भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। जिले की तीन नगरपालिका और एक नगर पंचायत सीट में से सिर्फ एक सीट बीजेपी जितने में कामयाब हो पाई। तीन सीटों पर उसे हार का सामना करना पड़ा। सुबह से मतगड़ना स्थल पर लगी गहमागहमी के बीच जैसे जैसे दिन बीतता गया परिणाम आने लगे तो स्थानीय भाजपा नेताओं की खुशी, निराशा में तब्दील हो गई।
देखें लिस्ट

मिर्जापुर

नगर पालिका- 3 सीटें
मिर्जापुर- मनोज जायसवाल बीजेपी
आहरौरा-गुलाब मौर्या बसपा
चुनार- मंसूर अहमद-कांग्रेस
नगर पंचायत-1 सीट
कछवां पीके यादव- निर्दल

बात करें सोनभद्र की तो सोनभद्र जनपद की एक मात्र नगर पालिका सीट सोनभद्र के साथ ही दो नगर पंचायत ओबरा व चुर्क पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष निर्वाचित हुए। जबकी अन्य पांच नगर पंचायतों चोपन, घोरावल, दुद्धी, रेनूकूट व पिपरी में निर्दल प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों ने बाजी मार ली। यहां भी 8 सीटों में से सिर्फ 3 सीटें ही बीजेपी के हाथ लगी।
देखें लिंस्ट

नगर पालिका राबर्ट्सगंज- वीरेंद्र कुमार जायसवाल बीजेपी
घोरावल नगर पंचायत- राजेश कुमार निर्दल
चुर्क-घुर्मा नगर पंचायत से भाजपा प्रत्यासी गीता देवी
चोपन नगर पंचायत से इम्तियाज अहमद निर्दल
ओबरा नगर पंचायत- भाजपा प्रत्यासी प्राणमति देवी
दुद्धि नगर पंचायत से राजकुमार अग्रहरि निर्दल
पिपरी नगर पंचायत से दिगविजय सिंह निर्दल
रेनुकोट नगर पंचायत- शिव प्रताप निर्दल
यूपी में निगमों के चुनाव में जहाँ मुख्यमंत्री योगी का जलवा चला है। वहीं भदोही जिले में उनका जादू फ्लॉप साबित हुआ है। लेकिन बराबर की जंग देखी गई। निर्दल उम्मीदवारों ने बेहतर प्रदर्शन किया। जिले की दो नगर पालिका और पांच निकायों में भाजपा सिर्फ दो पर जीत पाई है। जबकि दो सीट पर निर्दल ने झंडा फहराया है। एक सीट पर कांग्रेस भी मजबूती से वापसी करती दिखी है। बसपा का पुरी तरह सफाया हो गया है, लेकिन वह सपा को कड़ी टक्कर देने में कामयाब हुई है। समाजवादी पार्टी भी दो निकायों पर अपना कब्जा जमाया है। बागी निर्दल उम्मीदवारों ने जलवा बिखेरा है। भदोही में सपा की प्रतिरोध की वजह से दोबारा मतगणना का रीटेबलाइजेशन (मिलान) किया गया। यहां हार जीत का अंतर कम बताया गया है। कड़ी सुरक्षा निगरानी एवं डीएम-एसपी की मौजूदगी में गिनती कराई गई।
देखें लिस्ट

भदोही- भदोही नगर पालिका से भाजपा के अशोक जायसवाल जीतें

गोपीगंज नगर पालिका से निर्दल प्रह्लाद दास गुप्ता जीते

ज्ञानपुर नगर पंचायत से भाजपा के हीरालाल मौर्या जीते

सुरियावां नगर पंचायत से सपा के गोरेलाल जीते

नई बाजार नगर पंचायत से सपा के विजय सोनकर जीतें

खमरिया नगर पंचायत में सपा के नन्द मौर्या जीते

घोसिया नगर पंचायत में निर्दल राजिया परवीन जीतीं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो