scriptनोएडा के बाद PM Modi के क्षेत्र बनारस में भी BJP नेता व केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि पर सोसाइटी में अवैध कब्जे का आरोप | BJP leader and Union Minister representative Akhand Singh accused of illegal occupation in Varansi After Noida | Patrika News

नोएडा के बाद PM Modi के क्षेत्र बनारस में भी BJP नेता व केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि पर सोसाइटी में अवैध कब्जे का आरोप

locationवाराणसीPublished: Aug 09, 2022 04:50:38 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

नोएडा में अवैध रूप से जमीन कब्जा करने के आरोप में बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी का नाम आने के बाद, अब बनारस में भी उससे मिलता-जुलता मामला प्रकाश में आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसीदय क्षेत्र वाराणसी में एक केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि व भाजपा नेता पर अवैध कब्जे का आरोप लगा है। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच कर तफ्तीश में जुटी है।

भाजपा नेता के अवैध कब्जे के खिलाफ प्रदर्शन करती महिलाएं

भाजपा नेता के अवैध कब्जे के खिलाफ प्रदर्शन करती महिलाएं

वाराणसी. अभी नोएडा में जमीन कब्जा करने के मामले में बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी का नाम आने के बाद से हड़कम मचा है। उसकी आंच अब बनारस यानी प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र तक पहुंच गई है। यहां भी एक ऐसा मामला प्रकाश में आा है जिसके खिलाफ महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। महिलाओं के विरोध प्रदर्शन की जानकारी होते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है।
महिलाओं के प्रतिनिधि संग गालीगलौज-मारपीट का आरोप

वाराणसी में भी नोएडा के श्रीकांत त्यागी जैसे कब्जे की तर्ज पर वाराणसी में भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि अखंड सिंह पर एक सोसाइटी में अवैध कब्जे का आरोप लग रहा है। ये प्रकरण केंद्रीय कारागार मार्ग स्थित वरुणा एन्क्लेव सोसाइटी का है। बताया जा रहा है कि भाजपा नेता अखंड सिंह इसी सोसाइटी में फ्लैट लेकर रहते हैं। विरोध करने वाली महिलाओं ने भाजपा नेता और जिला उपाध्यक्ष अखंड सिंह के विरुद्ध हाथों में तख्तियां लेकर सोसाइटी में बनाए बीजेपी नेता के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि महिलाओं की तरफ से बातचीत करने गए एक व्यक्ति से अखंड सिंह और उनके साथियों ने गालीगलौज और मारपीट की।
ये भी पढें- वाराणसी में डिप्टी सीएम केशव मौर्या बोले, पूरा नहीं होगा राहुल का सपना

कालोनी के गेट के पास कब्जा कर बना लिया पार्टी दफ्तर


महिलाओं का आरोप है कि सोसाइटी में जहां बीजेपी नेता ने कार्यालय बनाया है वहां पर कभी कालोनी का गेट था। सड़क चौड़ीकरण में सोसाइटी की दीवार भी पीछे करनी पड़ी है। लेकिन बीजेपी नेत ने उस स्थान पर अवैध कब्जा कर अपना निजी दफ्तर बना लिया है। वो सोसाइटी की जमीन को अपना बताने लगा। महिलाओं का आरोप है कि चहारदीवारी निर्माण के लिए सोसाइटी वालों ने 20-20 हजार रुपये चंदा भी दिये थे। चहारदीवारी बन गई तो अखंड सिंह ने दफ्तर खोल दिया। महिलाओं का दावा है कि ये सरकारी जमीन है। अब दफ्तर खुलने के बाद सोसाइटी में बाहरी लोगों के आने जाने क्रम शुरू हो गया है। ये लोग सोसाइटी की बिजली- पानी का प्रयोग कर रहे हैं। इसे लेकर कई बार शिकायत की गई लेकिन पुलिस के स्तर से कोई सुनवाई नही हुई। महिलाओं का बीजेपी नेता पर आरोप है कि आवाज उठाने पर उन्हें धमकी तक दी जाती है।
ये आबादी की जमीन, जिस पर 20 साल से हैं काबिज

वहीं अखंड सिंह के बेटे शुभम सिंह का कहना है कि जिस जमीन को लेकर विवाद है, वह आबादी की जमीन है, जिस पर वे 20 साल से काबिज हैं। ऐसे में आबादी की जमीन उनकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो