BHU में भाजपा नेता की कार में लगाई आग, कार ने बाइक सवार छात्र छात्रा को रौंदा तो बेकाबू हुए स्टूडेंट

BHU में भाजपा नेता की कार में लगाई आग, कार ने बाइक सवार छात्र छात्रा को रौंदा तो बेकाबू हुए स्टूडेंट
बीएचयू बवाल

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 15 Jun 2019, 07:04:17 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

BHU के विजुअल आर्ट डिपार्टमेंट के नज़दीक बाइक सवार लड़के और लड़के पास दिन दहाड़े हुई घटना

वाराणसी. काशी हिंदू विश्वविद्यालय के परिसर में शनिवार को एक बीजेपी नेता तेज रफ्तार एसयूवी ने दो स्टूडेंट्स को कुचल दिया। शनिवार दोपहर यह घटना बीएचयू परिसर में स्थित विधि संकाय के पास हुई। इस घटना के बाद आक्रोशित छात्रों ने बीजेपी नेता के वाहन को आग लगा दी। वहीं हादसे के बाद गंभीर रूप से घायल छात्रों को तत्काल बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।

 

BHU Bawal

 

सूत्रों के अनुसार, बीजेपी के एक स्थानीय नेता की तेज रफ्तार एंडेवर गाड़ी (नंबर- यूपी 65 डीएच 6550) ने शनिवार दोपहर परिसर में बाइक सवार दो विद्यार्थियों को कुचल दिया था। घटना का शिकार होने वालों में एक छात्रा और एक छात्र शामिल थे, जिन्हें तत्काल बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। वहीं इस हादसे की सूचना मिलते ही बीएचयू परिसर में मौजूद तमाम छात्र मौके पर पहुंच गए और फिर सभी ने कार्रवाई की बात कहते हुए बीजेपी नेता और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद स्टू़डेंट्स ने पहले वाहन में तोड़फोड़ की और फिर इसमें आग लगा दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने आरोप लगाया कि जिस दौरान यह हादसा हुआ, उस वक्त एसयूवी की रफ्तार 100 किमी प्रतिघंटा से अधिक थी।

 

BHU Bawal

 

घटना के बाद वाराणसी के लंका थाने के एसओ भारत भूषण तिवारी ने कहा कि घटना दोपहर करीब 2.30 बजे हुई थी और जिस गाड़ी से यह हादसा हुआ वह बीजेपी के नेता रणबीर सिंह की है। एसओ ने कहा कि उन्हें एक राहगीर से इस घटना की जानकारी मिली थी और इसके बाद मौके से भाग रहे वाहन चालक को पुलिस टीम ने पकड़ लिया था। एसओ ने कहा कि हादसे में घायल हुए दोनों विद्यार्थी बीएचयू के विजुअल आर्ट्स डिपार्टमेंट में पढ़ते हैं और उन्हें बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

 

दुर्घटनाग्रस्त वाहन बीजेपी नेता रणबीर सिंह का बताया जा रहा है और पुलिस इसकी जांच कर रही है। एसओ ने कहा कि घायल स्टूडेंट्स को पीठ, रीढ़ की हड्डी और पैर में गंभीर चोट आई है, जिसके बाद उनका इलाज कराया जा रहा है। हालांकि मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि फिलहाल बीएचयू प्रशासन की ओर से इस मामले को लेकर कोई शिकायत नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि संबंधित पक्ष की ओर से शिकायत मिलती है तो पुलिस इस संबंध में कार्रवाई करेगी।

 

घटना के बाद बीएचयू के प्रॉक्टर प्रफेसर ओपी राय ने बताया कि घटना की सूचना के बाद बीएचयू की प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ट्रॉमा सेंटर पहुंची है। प्रॉक्टर ने कहा कि इस घटना के बाद घायल छात्रों के अभिवावकों के माध्यम से थाने में रिपोर्ट कराई जा रही है, क्योंकि अस्पताल में भर्ती स्टूडेंट्स का फिलहाल शिकायत देना संभव नहीं है। इसके अलावा घायल स्टूडेंट्स के इलाज और स्वास्थ्य पर विश्वविद्यालय के अधिकारी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि घायल स्टूडेंट्स की तमाम जांच कराई जा रही है और मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही स्वास्थ्य की स्थिति पर प्रतिक्रिया दी जा सकेगी।

By Ajay Chaturvedi

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned