scriptबीजेपी को मुस्लिम इलाको में पहली बार मिली यह सफलता, पार्टी ने कहा कि पीएम मोदी का चल रहा जादू | BJP make booth prabhari in Banaras Muslim area | Patrika News

बीजेपी को मुस्लिम इलाको में पहली बार मिली यह सफलता, पार्टी ने कहा कि पीएम मोदी का चल रहा जादू

locationवाराणसीPublished: Jan 05, 2019 06:07:02 pm

Submitted by:

Devesh Singh

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बीजेपी मान रही बड़ी सफलता, मुस्लिमों का मिला साथ तो महागठबंधन को लगेगा झटका

BJP and Muslim

BJP and Muslim

वाराणसी. बीजेपी को पहली बार मुस्लिम इलाको में यह सफलता मिली है जिससे पार्टी बेहद उत्साहित है। बीजेपी का मानना है कि पीएम नरेन्द्र मोदी के कामकाज के चलते ही यह सफलता मिल रही है। यदि लोकसभा चुनाव 2019 में मुस्लिमों के बड़े वर्ग का वोट बीजेपी को मिली तो अखिलेश यादव व मायावती के गठबंधन को भी पटखनी देने में आसानी होगी।
यह भी पढ़े:-IAS बी चन्द्रकला के नाम पर है इतनी प्रॉपर्टी

बीजेपी की असली ताकत बूथ प्रभारी व पन्ना प्रमुख है जो वोटरों को बूथ तक ले जाते हैं और पार्टी के पक्ष में मतदान कराने में सफल रहते हैं। बीजेपी को बनारस के मुस्लिम इलाकों में बूथ प्रभारी तक नहीं मिलते थे जिसके चलते पार्टी परेशान रहती थी और मुस्लिम इलाकों में बीजेपी को मिलने वाला मत प्रतिशत बहुत कम हो जाता था लेकिन इस बार कहानी बदल गयी है। बीजेपी को पहली बार बनारस के मुस्लिम इलाकों में बूथ प्रभारी से लेकर कार्यकर्ता मिल रहे हैं। बड़ी बात यह है कि इनकी संख्या भी ठीक है जिससे बीजेपी बेहद उत्साहित है। बीजेपी के महानगर अध्यक्ष प्रदीप अग्रहरि भी बहुत खुश है और बताया कि महानगर के सभी 1033 बूथे पर दो-दो बीएलओ व बूथ समितियों की नियुक्ति हो गयी है इसमे मुस्लिम इलाके भी शामिल है जहां पर बूथ प्रभारी खोजने से नहीं मिलते थे इसके अतिरिक्त सभी बूथ पर एक-एक प्रभारी भी नियुक्त किये गये हैं। बीजेपी को अब मुस्लिम इलाको में अपना वोट बैंक मजबूत करने में आसानी मिलेगी। साथ ही पीएम नरेन्द्र मोदी की योजनाओं का मुस्लिम क्षेत्रों में प्रचार करना आसान हो जायेगा।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव व मायावती में सीटों का बंटवारा होते ही बीजेपी व शिवपाल यादव को मिला बड़ा मौका
बीजेपी को है तीन तलाक मुद्दे पर मुस्लिमों का साथ मिलने की उम्मीद
बीजेपी का एक साथ तीन तलाक बोलने के विरोध में लाये जाने वाला कानून अभी राज्यसभा में फंसा हुआ है। बीजेपी नेताओं का मानना है कि एक बार कानून बन जाता है तो इसका सबसे अधिक लाभ मुस्लिम महिलाओं को मिलेगा। ऐसा होने पर तीन तलाक से पीडि़त व अन्य महिला बीजेपी के पक्ष में मतदान कर सकती है यह वोट बैंक कभी भी बीजेपी का नहीं था यदि बीजेपी के साथ जुड़ा तो पार्टी के लिए बोनस होगा।
यह भी पढ़े:-शिवपाल यादव से गठबंधन करके कांग्रेस दे सकती है सपा को बड़ा झटका
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो