scriptनामांकन में दिखेगी बीजेपी की ताकत, पार्टी ने बनायी खास रणनीति | BJP make new Strategy to candidate Nomination in Banaras Hindi News | Patrika News

नामांकन में दिखेगी बीजेपी की ताकत, पार्टी ने बनायी खास रणनीति

locationवाराणसीPublished: Oct 31, 2017 06:52:19 pm

Submitted by:

Devesh Singh

पार्टी में हुआ विद्रोह तो नहीं पड़ेगा असर, जानिए क्या है कहानी

BJP

BJP

वाराणसी. नगर निगम चुनाव के लिए होने वाले नामांकन में बीजेपी अपनी ताकत दिखायेगी। पार्टी ने इसके लिए खास तैयारी की है। बनारस की बात की जाये तो बीजेपी ने सभी प्रत्याशियों को एक दिन ही नामांकन करने की तैयारी की है। पार्टी में ऐसा करने के संकेत दिये जा चुके हैं। बीजेपी ने खास रणनीति के तहत ही यह योजना बनायी है। बीजेपी जानती है कि प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद कुछ लोग नाराज हो सकते है। ऐसे लोगों को पहले से ही संदेश देने के लिए ही पार्टी ने योजना तैयार की है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ नहीं अखिलेश यादव को देना होगा बड़ा इम्तिहान



राजनीतिक दलों में प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद विद्रोह होना आम बात होती है। कांग्रेस ने सूची जारी की है और पार्टी में विद्रोह हो गया है। यही हाल अन्य दलों का हो सकता है। बीजेपी के टिकट के लिए सबसे अधिक मारामारी है। टिकट लेने के लिए बहुत लोगों ने आवेदन किया है। टिकट सूची जारी होने के बाद कुछ लोगों को निराश होना तय है ऐसे लोग विद्रोह कर सकते हैं, जिससे बाहर संदेश जायेगा कि पार्टी में सभी लोग एकजुट नहीं है। बीजेपी ने पहले से ही ऐसे लोगों को जबाव देने की तैयारी की है और बनारस जिले की बात की जाये तो यहां पर मेयर से लेकर सभी ९० वार्ड के प्रत्याशी एक साथ नामांकन के लिए जा सकते हैं। इससे शहर में भगवा रंग की ताकत दिखायी देगी और विद्रोहियों के सारे मंसूबे फेल हो जायेंगे।
यह भी पढ़े:-प्रबोधिनी एकादशी पर लगायी गंगा में डुबकी, जाग गये भगवान विष्णु
कुछ इस तरह से नामांकन करने की तैयारी
बीजेपी सूत्रों के अनुसार नामांकन में सबसे आगे पार्टी के मेयर पद का प्रत्याशी होगा। उसके पीछे नगर निगम वार्ड के सभासद प्रत्याशी होंगे। सभी प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थक होंगे। कल्पना की जा सकती है जब इतने प्रत्याशी व समर्थक एक साथ भगवा झंडा लेकर चलेंगे तो सारा शहर भगवा से पट जायेगा। इसके चलते पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में भगवा की एक बार फिर ताकत दिखायी देगी।
यह भी पढ़े:-अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी सरकार पर किया बड़ा हमला, बोला हमने हटवाये डीएम व एसएसपी
प्रत्याशियों की सूची पर मंथन जारी
बीजेपी के प्रत्याशियों की सूची पर मंथन जारी है। सूत्रों की माने तो सूची को अंतिम रुप दिया जा रहा है। सब कुछ योजना के अनुसार चलता है तो २ नवम्बर को प्रत्याशियों की सूची जारी हो जायेगी। जिला प्रशासन ने भी नामांकन के लिए एक से सात नवम्बर तक का समय निर्धारित किया है इसलिए पार्टी के पास अभी कुछ दिन का मौका और बचा है।
यह भी पढ़े:-नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन तिथि जारी, इन दिन आवंटित होगा चुनाव चिहृन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो