BJP विधायक ने 100 गरीब स्कूली बच्चों को हेलिकॉप्टर से कराई आसमान की सैर, ऐसे मनाया जन्मदिन

कौशाम्बी के चायल से विधायक सजय गुप्ता ने अनोखे अंदाज में मनाया जन्मदिन, परिषदीय स्कूल के 100 बच्चों को कराई हेलिकॉप्टर की सैर।

By: रफतउद्दीन फरीद

Published: 18 Aug 2017, 07:04 PM IST

Varanasi, Uttar Pradesh, India

कौशांबी. हेलिकॉप्टर की आवाज सुनते ही बच्चों की खुशी देखते ही बनती है। उसे तब तक निहारते रहते हैं जब तक वह आंखों से ओझल न हो जाए। आसमान में उड़ता हेलिकॉप्टर देखकर ही बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहता, ऐसे में यदि उन्हे सचमुच हेलिकॉप्टर की सैर करने को मिले तो जैसे उनकी मुंहमांगी मुराद पूरी हो जाए।

 

 

हुआ भी ऐसा ही, कौशाम्बी के चायल विधानसभा क्षेत्र के परिषदीय विद्यालय के गरीब बच्चों का वो सपना सच हो गया, जिसकी उन्हें फिलहाल उम्मीद भी नहीं थी। बच्चों की उम्मीदों का हेलिकॉप्टर आसमान से जमीन पर उतरा। दूर से निहारने वाले बच्चों ने उसमें जमकर सैर की। जब उतरे तो उनकी आंखों में ऐसी चमक थी जैसे उन्होंने पूरी दुनिया पा लिया हो।

 

 

बच्चों की यह खुशी पूरी की चायल से बीजेपी विधायक संजय गुपता ने। अपने जन्मदिन को उन्होंने एकदम अलग और अनोखे अंदाज में मनाया। अपने खर्चे पर एक हेलिकॉप्टर मंगाकर उसमें परिषदीय स्कूल में पढ़ने वाले 100 बच्चों को आसमान की सैर करायी। जिन बच्चों के पास स्कूल जाने के लिये साइकिल तक मयस्सर नहीं उन्हें हेलिकॉप्टर की सैर कराने की विधायक जी की यह पहल खूब सराही जा रही है।

 

 

खुद सजय गुप्ता ने कहा कि परिषदीय स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे अक्सर गरीब होते हैं और साइकिल से स्कूल पहुंचना भी उनके बस में अक्सर नहीं होता। ऐसे में उन्हें हेलिकॉप्टर से आसमान की सैर कराना मेरे उनके सपनों को पंख लगाना है। बोले कि ऐसा कराकर उन्हें सुकून की अनुभूति हो रही है।

 

 

इसके लिये उन्होंने पहले ही ऐलान किया था, सो शुक्रवार को परिषदीय स्कूल में पहले से ही बच्चे मौजूद थे। अचानक तेज आवाज करता हेलिकॉप्टर उतरा। पायलट ने दरवाजा खोलकर आवाज लगायी और बच्चे खुशी से झूमते हुए दौड़ पड़े। बच्चों की खुशी देखकर पायलट अनूप दीक्षित भी रेामांचित थे। चार सीट वाला रॉबिन्सन आर-44 हेलिकॉप्टर से बच्चों को सौर कराने वाले पायलट अनूप ने कहा कि यह उनके जीवन का पहला मौका है जब वह बच्चों के साथ उड़ान भर रहे हैं।

 

संजय गुप्ता ने अपने इस आयोजन के मकसद के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि वह पं. दीन दयाल उपाध्याय से काफी प्रेरित हैं। उनके सपनों का भारत बनाने के लिए समाज के सभी तबके के लोगों को एक समान बनाना होगा। इसी सोच के चलते अपना जन्मदिन अलग अंदाज में मनाने का निर्णय लिया। संजय ने इस कार्यक्रम को उड़ान हौसलों की नाम दिया।

by  SHIVNANDAN SAHU

 

 

BJP
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned