गांधी जयंती पर भाजपा विधायक की गांधीगिरी

गांधी जयंती पर भाजपा विधायक की गांधीगिरी
gandhigiri on gandhi jayantigandhigiri on gandhi jayanti

यूपी में शराबबंदी को लेकर किया उपवास


वाराणसी. गांधी जी ने कहा कि था नशा के बल पर न तो देश का विकास संभव है और न आजादी। कोई भी देश तभी विकास के पथ पर अग्रसर हो सकता है जब वह नशा मुक्त हो। गांधी जयंती के अवसर पर रविवार को वाराणसी में भाजपा विधायक रविंद्र जायसवाल ने गांधीगिरी की। उत्तर प्रदेश खासकर धार्मिक नगरी वाराणसी में शराब और मांस की बिक्री पर पाबंदी को लेकर अंबेडकर चौराहे पर गांधी प्रतिमा के समीप उपवास किया। इस मौके पर वाराणसी के संत समाज के प्रमुख सतुआ बाबा आश्रम के महंत संतोष दास का भी समर्थन मिला और वह भी उपवास कार्यक्रम में शामिल हुए। 

विधायक रविंद्र जायसवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार यदि पूरे प्रदेश में शराबबंदी नहीं लागू कर सकती है तो कम से कम काशी में ही यह प्रतिबंध लगाए। विधायक ने कहा कि इसके पूर्व भी वह शराबबंदी को लेकर अभियान चला चुके हैं। विधानसभा में मुद्दा भी उठाया, मुख्यमंत्री से मुलाकात भी की लेकिन अब तक कोई कवायद नहीं हुई। अलबत्ता शासन में बैठे लोग राजस्व का हवाला देते हैं। वाराणसी में छह साल पूर्व जहरीली शराब के कारण ही दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। 

भाजपा विधायक ने एसीएम के माध्यम से राज्यपाल को प्रेषित ज्ञापन में बिहार की तर्ज पर शराबबंदी के बाबत पत्रक सौंपा। पत्र में यह भी अनुरोध किया गया है कि यदि पूरे प्रदेश में शराबबंदी  न लागू हो सके तो कम से कम काशी की महत्ता को ध्यान में रखते हुए हरिद्वार की तर्ज पर ही सिर्फ इस धार्मिक नगरी को शराब व मांस की बिक्री से मुक्त किया जाए। शराबबंदी को लेकर हुए उपवास कार्यक्रम में महंत संतोष दास के साथ ही भाजपा नेता अरविंद सिंह, अतुलेश उपाध्याय, मीना चौबे समेत अन्य भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned