scriptतीन राज्यों में भाजपा की हार के बाद बोले विधायक सुरेन्द्र सिंह, सवर्णों की नाराजगी बनी बीजेपी के हार की वजह | bjp mla surendra singh big statement On fibe state defeat of BJP | Patrika News

तीन राज्यों में भाजपा की हार के बाद बोले विधायक सुरेन्द्र सिंह, सवर्णों की नाराजगी बनी बीजेपी के हार की वजह

locationवाराणसीPublished: Dec 11, 2018 04:59:16 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

अगर भाजपा ने एससी एसटी एक्ट पर बिल लाकर अपने मूल वोटरों को नाराज न किया होता तो तीनों राज्यों में भाजपा की आसानी से जीत हो जाती

up news

तीन राज्यों में भाजपा की हार के बाद बोले विधायक सुरेन्द्र सिंह, सवर्णों की नाराजगी बनी बीजेपी के हार की वजह

वाराणसी. भाजपा की तीन राज्यों में तकरीबन हार के बाद अब पार्टी के नेता भी पार्टी पर खुलकर हमला करने लगे हैं। यूपी की बैरिया सीट से भाजपा के विधायक सुरेन्द्र सिंह ने केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ बड़ा बयान दे दिया है। भाजपा विधायक ने भाजपा की हार को एससी एसटी एक्ट से जोड़ते हुए कहा कि भाजपा की हार सवर्णों की नाराजगी की वजह से हुई है। अगर भाजपा ने एससी एसटी एक्ट पर बिल लाकर अपने मूल वोटरों को नाराज न किया होता तो तीनों राज्यों में भाजपा की आसानी से जीत हो जाती।
बतादें कि इसी साल सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी एक्ट में गिरफ्तारी को लेकर एक फैसला दिया था। इसमें सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी से जुड़े किसी भी मामले पर तुरंत गिरफ्तारी से रोक लगाने का आदेश दिया था। इसको लेकर दलित संगठन नाराज थे और भारत बंद भी किया था। इस बंद में कई जगह टकराव हुआ और बड़ा बवाल और हंगामा हुआ था। आखिरकार केन्द्र सरकार ने इस फैसले को पलटते हुए एससी एसटी एक्ट बिल पास कर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलट दिया था। इसी को लेकर सवर्ण लगातार भाजपा से दूरी बनाते दिखे थे और विरोध कर रहे हैं।
1952 से साथ दे रहे मूल वोटरों को ही नाराजगी पड़ी भारी

विधायक ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि जनसंघ के दिनों से ही इसके मूल वोटर सवर्ण रहे हैं। 1952 में भी सवर्णों ने इसी दल के लोगों को नेता माना था। लेकिन एक झटके में मोदी सरकार ने जो फैसला लिया उससे वोटर नाराज हुए और भाजपा का साथ छोड़ दिया।
कौन हैं सुरेन्द्र सिंह

सुरेन्द्र सिंह यूपी के बलिया जिले की बैरिया सीट से भाजपा के विधायक हैं। 2017 में चुनाव जीतने के बाद से ही सुरेन्द्र सिंह सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर हमला बोलते रहे हैं। केन्द्र सरकार ने जब एससी एसटी एक्ट को लेकर जब सुप्रीम कोर्ट को फैसला पलटा था तब भी सुरेन्द्र ही यूपी के इकलौते ऐसे सवर्ण विधायक थे जिन्होने सरकार के फैसले पर सवाल उठाया था। इसके बाद आज आये परिणाम पर भी वो भाजपा की हार को सवर्णों की नाराजगी बता रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो