scriptअब तक की बेस्ट डील है रॉफेल सौदा, राहुल गांधी देश की जनता की आंख में झोक रहे धूल | BJP MP Meenakshi Lekhi attack on Rahul gandhi on rafale issue | Patrika News

अब तक की बेस्ट डील है रॉफेल सौदा, राहुल गांधी देश की जनता की आंख में झोक रहे धूल

locationवाराणसीPublished: Dec 18, 2018 07:37:31 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बीजेपी सांसद व राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने गांधी परिवार पर बोला हमला, कहा खानदान का इतिहास ही भ्रष्टाचार वाला

BJP spokesperson Meenakshi Lekhi

BJP spokesperson Meenakshi Lekhi

वाराणसी. रॉफेल डील को लेकर राजनीति तेज हो गयी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस डील को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाये हैं और कांग्रेस लगातार इस मुद्दे को लेकर केन्द्र सरकार पर हमला बोल रही है। बीजेपी ने अब डील पर लगे आरोपों पर पलटवार किया है। मंगलवार को बनारस में बीजेपी की सांसद व राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि रॉफेल सौदा अब तक की सबसे बेस्ट डील है और राहुल गांधी देश की जनता के आंख में धूल झोंकने के लिए रॉफेल सौदा को लेकर भ्रम फैला रहे हैं।
यह भी पढ़े:-बीजेपी के लिए भारी पड़ी ओमप्रकाश राजभर की बगावत, मनाने के लिए बंगला देने की तैयारी
बीजेपी के सिगरा स्थित गुलाबबाग कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान बीजेपी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने रॉफेल डील की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) तेज में बने फाइटर प्लेन तेजस को बना रहा है। तेजस व रॉफेल दोनों अलग तरह के विमान है इनकी क्षमता भी अलग है। रॉफेल अधिक अत्याधुनिक है। एक तेजस की कीमत 463 करोड़ रुपये हो रह है जबकि राहुल गांधी कहते हैं कि यूपीए की सरकार में रॉफेल 520 करोड़ का था। मीनाक्षी लेखी ने कहा कि राहुल गांधी बताये कि 520 करोड़ रुपये में हथियारों की कीमत, रखरखाव, हैंगर आदि था कि नहीं। यह कीमत सिर्फ रॉफेल की चेसिस की है जबकि बीजेपी सरकार ने फ्रांस से जो डील की है उसमे सबसे अत्याधुनिक राफेल जहाज भारत आ रहे हैं जिसकी मरम्मत से लेकर हमेशा 75 प्रतिशत जहाज उडऩे के लिए तैयार होंगे। ऑफसेट कीमत के रूप में लगभग 29.5सौ करोड़ रुपये का भारत में निवेश होगा। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था कि कोई कंपनी 50 प्रतिशत ऑफसेट क्लॉज का भारत में निवेश करे। मीनाक्षी लेखी ने कहा कि देश में वापस आने वाला ऑफसेट क्लाट का 30 प्रतिशत सेना में निवेश होगा। जबकि 20 प्रतिशत का निवेश भारत में बनाये गये कलपुर्जे को फ्रांस सरकार खरीदेगी। रॉफेल मामले में अनिल अंबनी की कंपनी को ऑफसेट क्लॉज देने के प्रश्र पर कहा कि यूपीए सरकार ने एक नियम बनया था जिसमे हथियार बेचने वाली कंपनी अपनी पसंद का पार्टनर चुन सकती थी। रॉफेल ने अपनी पसंद का पार्टनर चुना है वह भी यूपीए के बनाये नियमों के अनुसार। इसमे एनडीए सरकार की कोई भूमिका नहीं है। रॉफेल सौदे को लेकर राहुल गांधी लोगों की आंखों में धूल झोकने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस अपने मंसूबे में कभी सफल नहीं हो पायेगी। उन्होंने कहा कि मिग २९ व मिराज जहाज के अपग्रेडेशन में यूपीए सरकार ने सैकड़ों करोड़ रुपये खर्च किये थे। उससे तुलना की जाये तो रॉफेल सौदा अब तक की सबसे बेस्ट डील है।
यह भी पढ़े:-तस्करों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी, रोहनिया पुलिस ने किया 15 लाख की अवैध शराब के साथ चार गिरफ्तार
गांधी परिवार का इतिहास ही भ्रष्टाचार रहा
बीजेपी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार का इतिहास ही भ्रष्टाचार रहा है। नाना के समय जीप घोटाला, पिता के जमाने में बोफोर्स घोटाला व माता के समय वीवीआईपी हेलीकाफ्टर घोटाला हुआ था। कांग्रेस अपने घोटालों को छुपाने के लिए बीजेपी सरकार पर गलत आरोप लगा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने भी साफ कर दिया है इसके बाद भी कांग्रेस अपनी गलती नहीं मान रही है।
यह भी पढ़े:-सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट में बताया, किस जाति को मिलेगा कितना आरक्षण, लागू होते ही मचेगा सियासी तूफान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो