scriptबीजेपी के बाद संघ प्रमुख दिखायेंगे अपनी ताकत, संसदीय चुनाव के लिए बनायी रणनीति! | BJP Plan disclosed to Win Parliamentary Election 2019 | Patrika News

बीजेपी के बाद संघ प्रमुख दिखायेंगे अपनी ताकत, संसदीय चुनाव के लिए बनायी रणनीति!

locationवाराणसीPublished: Jan 16, 2018 05:27:06 pm

Submitted by:

Devesh Singh

विरोधी दल से पहले तेज हुई बीजेपी की तैयारी, जानिए क्या है कहानी

 PM Narendra Modi and RSS Chief Mohan Bhagwat

PM Narendra Modi and RSS Chief Mohan Bhagwat

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र बनारस से ही संसदीय चुनाव 2019 लड़ा जायेगा। बीजेपी ने इसकी तैयारी तेज कर दी है। बीजेपी ने पहली बार मतदान करने जा रहे युवाओं को पार्टी से जोडऩे के लिए 20 जनवरी को युवा उद्घोष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है इसके बाद फरवरी में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी स्वंयसेवकों के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आने वाले हैं। इससे साफ हो जाता है कि संसदीय चुनाव 2019 से पहले बीजेपी व आरएसएस ने एक साथ कमान समान ली है।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी के अभियान का हुआ असर, वीडियो में देखे सीएम योगी के मंत्री ने बस में लगायी झाडू


वर्ष 2014 संसदीय चुनाव के पहले से ही बीजेपी ने एक खास योजना बनायी है उसी पर पार्टी के नेता काम करते हैं। बीजेपी के विरोधी दल अभी तक यह तय नहीं कर पाये हैं कि संसदीय चुनाव मिल कर लडऩा है या फिर अकेले ही चुनावी मैदान में तोल ठोकनी है। इसके विपरित बीजेपी ने अभी से चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है, जिसका आगाज बनारस से होगा। फिलहाल बीजेपी ने महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में आयोजित कार्यक्रम को सफल बनाने में जुट गयी है इसका कितना लाभ पार्टी को होता है यह तो समय ही बतायेगा।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव के समय भी नहीं हो पाया था यह काम, सीएम योगी सरकार ने वर्षो बाद बदला इतिहास
फरवरी में होगा आरएसएस प्रमुख का आगमन
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का आगमन 16६ फरवरी को सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में स्वंयसेवकों के लिए आयोजित कार्यक्रम में होगा। आरएसएस भले ही संघ प्रमुख के आगमन को बीजेपी की तैयारी से जोड़ कर नहीं देख रहा है, लेकिन बीजेपी व संघ के संबंधों की बात की जाये तो पता चलता कि जो दिखाया जाता है वह होता नहीं है। इसे संजोग नहीं माना जा सकता है कि एक तरफ बीजेपी अपना वोट बैंक बढ़ाने में जुटी है तो दूसरी तरफ संघ प्रमुख भी स्वंयसेवकों को चुनाव के लिए तैयार करने में जुटे हैं। संसदीय चुनाव 2019 में बनारस की कितनी महत्वपूर्ण भूमिका है यह बीजेपी व आरएसएस के कार्यक्रम से जाना जा सकता है। जनवरी में बीजेपी के कार्यक्रम में खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व सीएम योगी आदित्यनाथ भाग लेंगे। फरवरी में संघ प्रमुख मोहन भागवत व पीएम नरेन्द्र मोदी भी आयेंगे।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी फिर कर सकते हैं रात में शहर का निरीक्षण, जिला प्रशासन में मचा हड़कंप
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो