काशी में मिशन 2022 पर भाजपा का महामंथन, जेपी नड्डा ने इस रणनीति पर दिया जोर

  • पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में भाजपा की बैठक
  • अपने दो दविसीय वाराणसी दौरे पर पहुंचे हैं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
  • पंचायत चुनाव की तैयारियों और संगठन को मजबूत करने पर चर्चा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. भारतीय जनता पार्टी की नजर अब 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव पर है। इसके लिये बीजेपी ने अभी से कमर कस ली है और तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। आगामी विधानसभा और कुछ ही दिनों में होने वाले पंचायत चुनावों में जीत के लिये महामंथन करने रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) अपने दो दिन के दौरे पर वाराणसी पहुंचे। उन्होंने यहां कार्यकर्ताओं से बात की और उनमें आगामी चुनाव में जीत के लिये जोश भरा। नड्डा वाराणसी में पूर्वांचल के सबसे बड़े पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। इसके साथ ही वह सांसदों विधायकों संग बैठक की। वो सामाजिक नेताओं से भी संवाद करेंगे।


बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सुबह 11 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे तो वहां उनकी अगवानी के लिये कई भाजपा नेता और पदाधिकारी मौजूद थे और उनका भव्य स्वागत हुआ। वहां से वो सीधे हरहुआ स्थित गोकुलधाम पहुंचे आगामी यूपी चुनाव में जीत के लिये महामंथन शुरू हुआ। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश सह संगठन मंत्री भवानी सिंह और काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चन्द्र श्रीवास्तव समेत काशी क्षेत्र के 16 जिलों के पदाधिकारी मौजूद रहे।


वंदे मातरम के साथ बैठक का आगाज हुआ। इस दौरान पंचायत चुनावों को आधार बनाकर मिशन 2022 की जीत तय करने पर महामंथन हुआ। जेपी नड्डा ने गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी की एकतरफा जीत का हवाला देते हुए कहा कि देश में मोदी लहर अब भी चरम पर है। पश्चिम बंगाल, केरल सहित राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों का भी जिक्र करते हुए याद दिलाया कि 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक की भूमिका बढ़ जाती है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से एक बार फिर मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान के तहत अपना-अपना बूथ मजबूत करने के लिये जुट जोन को कहा। उन्होंने कहा कि बूथ जीते तो विधानसभा में जीत होगी। प्रदेश सरकार के चार साल और केन्द्र के छह साल की उपलब्धियों और जनकल्याणकारी नीतियों का घर-घर जाकर प्रचार-प्रसार करने को कहा।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि लोगों से जुड़े और उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाएं और लाभार्थियों को बताएं कि सरकार की योजनाओं से कैसे उनके जीवन में बदलाव आया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि ऐसे लोगों की पहचान करें जो इनसे वंचित रह गए हैं, उन्हें इसका लाभ दिलाएं।


जेपी नड्डा ने शाम को वाराणसी के रोहनिया में बने पूर्वांचल के सबसे बड़े बीजेपी कार्यालय का उद्घाटन किया। यहीं से उन्होंने वर्चुअल माध्यम से प्रयागराज के कार्यालय का भी उद्घाटन किया। शाम 7.30 बजे बीएचयू के नजदीक नरिया स्थित चौधरी लाॅन में सामाजिक नेताओं के साथ संवाद करेंगे।


सोमवार को जेपी नड्डा काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में दर्शन करेंगे। सुबह 10 बजे मध्यमेश्वर मंडल स्थित बूथ संख्या 251 कतुआपुरा की बूथ कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। पड़ाव स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल जाकर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पति करेंगेँ यहीं वो काशीक्षेत्र के आईटी और सोशल मीडयिा कार्यकर्तओं को संबोधति करने के बाद दोपहर में काशीक्षेत्र के मंडल अध्यक्ष व मंडल प्रभारी की बैठक में भाग लेंगे।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned