scriptबाइक पर सवारी के बाद बीजेपी अब निकालेगी पदयात्रा, लाभार्थियों के घर चलाये जायेंगे दीपक | BJP start third face campaign in UP in december | Patrika News

बाइक पर सवारी के बाद बीजेपी अब निकालेगी पदयात्रा, लाभार्थियों के घर चलाये जायेंगे दीपक

locationवाराणसीPublished: Nov 19, 2018 02:38:02 pm

Submitted by:

Devesh Singh

दिसम्बर से आरंभ होगा तृतीय चरण का अभियान, केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ पाये तीन करोड़ वोटर निशाने पर

BJP

BJP

वाराणसी. लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी में जुटी बीजेपी अब पदयात्रा करने जा रही है। बाइक की सवारी के बाद दिसम्बर से भारतीय जनता पार्टी का तृतीय चरण का प्रोग्राम आरंभ होगा। जनवरी में केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ पाये प्रदेश के तीन करोड़ लोगों के यहां जाकर कमल बना दीपक जलाया जायेगा।
यह भी पढ़े:-पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को बचाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की पुलिस ने कर दिया बड़ा खेल, खुलासे के बाद से मचा हड़कंप
बीजेपी ने चुनाव से पहले ही 100 से अधिक अभियान चलाने का ऐलान किया है जिसकी शुरूआत हो चुकी है। प्रथम चरण में प्रदेश के 1.40 लाख बूथ से जुड़े पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया है और द्वितीय चरण में बाइक रैली निकाली गयी थी। अब बीजेपी का तृतीय चरण का कार्यक्रम शुरू होने वाला है जिसके तहत 10 से 15 दिसम्बर तक प्रदेश की 403 विधानसभा में पदयात्रा निकाली जायेगी। एक विधानसभा से 150 कार्यकर्ताओं को पदयात्रा में शामिल होना होगा। प्रत्येक दिन कार्यकर्ता 10 किलोमीटर तक की यात्रा करेंगे। 10 दिन तक चलने वाले इस अभियान के तहत बीजेपी कार्यकर्ता कुल 150 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे। इस दौरान वह लोगों को पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देंगे। प्रदेश संगठन के महामंत्री सुनील बंसल ने ही इन योजनाओं का ऐलान किया था और संगठन के लोगों को योजनाओं को सफल बनाने में लग जाने को कहा था।
यह भी पढ़े:-CM योगी आदित्यनाथ ने नहीं की बाइक की सवारी, रैली को हरी झंडी दिखा कर हुए रवाना
घर-घर जाकर जलाये जायेंगे कमल बने हुए दीपक
बीजेपी का जनवरी में चौथे चरण का अभियान शुरू होगा। इस अभियान के तहत २६ जनवरी को केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ पाये तीन करोड़ लाभार्थियों के यहां पर जाकर कमल बना हुआ दीपक चलाया जायेगा। बीजेपी का विश्वास है कि लगातार अभियान चलाने से जनता को पता चलेगा कि पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने पांच साल में कितना विकास किया है। बीजेपी जानती है कि लोकसभा चुनाव 2019 में उसका सीधा मुकाबला संभावित महागठबंधन से होना है। महागठबंधन में राहुल गांधी, अखिलेश यादव व मायावती शामिल होंगे। इसके अतिरिक्त अन्य छोटे दल भी शामिल हो सकते हैं। ऐसे में बीजेपी का 2014 वाला प्रदर्शन दोहराना है तो जनता से जुड़े रहना होगा।
यह भी पढ़े:-महागठबंधन से यादव व सवर्ण वोटर को दूर करने के लिए सामने आये दो बड़े नेता
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो