scriptगोरखपुर की रोहिन नदी में नाव पलटी, चार महिलाएं डूबीं | Boat capsizes in Gorakhpur Rohini river four Missing | Patrika News

गोरखपुर की रोहिन नदी में नाव पलटी, चार महिलाएं डूबीं

locationवाराणसीPublished: Oct 04, 2017 10:21:12 pm

गोरखपुर की रोहिन नदी में नाव पलटी, सात महिलाओं में से तीन को बचाया गया, चार लापता।

Boat capsizes in Gorakhpur

गोरखपुर में नाव डूबी

गोरखपुर. नदी पार कर सूखी लकड़िया बीनने जा रही एक बच्ची समेत चार युवतियां बुधवार को नाव पलटने से डूब गई। गोरखपुर के नयागांव के पास रोहिन नदी में हुई इस दुर्घटना के बाद एनडीआरएफ की एक टीम युवतियों की तलाश में जुटी हैं। हालांकि, तीन महिलाओं-लड़कियों को स्थानीय लोगों ने डूबने से बचा लिया। एनडीआरएफ टीम अपनी बोट और गोताखोरों को लेकर अन्य लोगों की तलाश कर रही। उधर, इस दुर्घटना की सूचना के बाद काफी संख्या में आसपास गांव के लोग एकत्र हो गए। परिजन भी मौके पर हैं, रो रो कर उनका बुरा हाल है।

गोरखपुर के नयागांव व रामपुर क्षेत्र की युवतियां-महिलाएं रोहिन नदी पारकर सूखी लकड़िया चुनने जाती हैं। इसके लिए नाव का इस्तेमाल इस्तेमाल करना पड़ता है। रोज की भांति करीब सात की संख्या में महिलाएं व युवतियां एक नाव पर सवार होकर नदी पार कर रही थीं। छोटी नाव चलाने वाला मनु उन लोगों को उस पार ले जा रहा था। नाव बीच मंझधार में पहुंची तो अचानक से उसका संतुलन कुछ डगमगाया। नाव पर सवार सभी डर गए। इसी बीच संतुलन और बिगड़ा। इससे नाव पलट गई। नाव पलटने से सभी नदी में गिर गए और डूबने लगे। चिल्लाकर जान बचाने की गुहार लगाने लगे।

स्थानीय लोगों की सहायता से तीन महिलाओं को बाहर सही सलामत निकाल लिया गया। नाविक मनु भी तैरकर बाहर आ गया। जबकि विवाहित निशा, रवीना निषाद (17), बेबी (16), प्रीति (06) नदी की तेज धार में बह गईं। इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही गोरखनाथ पुलिस सहित कई ने मौके पर पहुंच गए। मौके पर कुछ देर में एनडीआरएफ बुला ली गई। प्रशासनिक अधिकारी व नगर विधायक डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल भी मौके पर पहुंच गए। मौके पर भारी संख्या में लोग भी आ गए। रोते बिलखते परिजन भी मौके पर हैं। डूबने वाली युवतियों के घरवालों का रो रो कर बुरा हाल है। हर ओर चीख पुकार मची है। जिन लोगों को बचाया गया उनको जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भेजा गया है।
by DHIRENDRA VIKRAMADITYA GOPAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो