#uri attack मातमी धुन पर देश के शहीदों को सलामी और श्रद्धांजलि, देखें वीडियो

  #uri attack मातमी धुन पर देश के शहीदों को सलामी और श्रद्धांजलि, देखें वीडियो
martyr solders in uri

वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचा श्रीनगर में शहीद हुए यूपी- बिहार के जांबाजों का शव, श्रद्धासुमन अर्पित करने को उमड़े काशीवासी

वाराणसी. श्रीनगर में सेना के उड़ी सैन्य मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों   को अंतिम सलामी देने सोमवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर काशीवासी उमड़ पड़े। सेना की मातमी धुन के बीच सैन्य अधिकारी-जवानों ने अपने शस्त्र उल्टे करने के बाद शहीदों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें अंतिम सलामी दी। काशीवासियों ने नम आंखों से शहीदों के पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। एयरपोर्ट पर शहीदों के परिजन भी थे जिनका जज्बा देखने लायक था, आंखों में भले आंसू थे लेकिन उन्हें फख्र था कि उनके घर के चिराग नेे देेश के लिए अपनी कुर्बानी दे दी। हमले में उत्तर प्रदेश और बिहार के सात जवान शहीद हुए हैं जिनमें उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल से चार जवान हैं। 

सेना पर हुए हमले में शहीद यूपी-बिहार के सात जवानों के पार्थिव शरीर को लेकर सेना का विशेष विमान शाम लगभग सवा चार बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचा। एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल पर जवानों को सलामी देने के लिए वाराणसी में तैनात सैन्य अधिकारी-जवानों और 39 गोरखा ट्रेनिंग सेंटर, छावनी क्षेत्र के कमांडेंट ब्रिगेडियर एसए रहमान के साथ ही भारी संख्या में काशीवासियों के साथ ही शहीदों के परिजन मौजूद थे। कमिश्रर नितिन रमेश गोकर्ण, जिलाधिकारी विजय किरण आनंद समेत पुलिस अधिकारियों ने भी शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें अंतिम सलामी दी। 

सेना के विशेष विमान से जिन शहीदों के पार्थिव शरीर आए उनमें जौनपुर के सिपाही राजेश कुमार सिंह, गाजीपुर के हरिंदर यादव, संत कबीर नगर के गणेश शंकर, बलिया के रहने वाले लांस नायक आरके यादव के साथ ही भोजपुर बिहार के सिपाही अशोक कुमार, आरा बिहार के राकेश कुमार सिंह थे। छह जवानों के पार्थिव शरीर को एयरपोर्ट पर उतारने के बाद सेना का विशेष विमान गया बिहार के नायक सुनील कुमार विद्यार्थी का पार्थिव शरीर लेकर गया एयरपोर्ट को उड़ा। 

एयरपोर्ट पर जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद बलिया, संत कबीर नगर और बिहार के जवानों के पार्थिव शरीर को सेना के जवान सम्मान के साथ बीएचयू रवाना हुए जबकि जौनपुर और गाजीपुर के शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को सैन्यकर्मी उनके घर लेकर रवाना हुए। बिहार व बलिया और संत कबीर नगर के शहीद हुए जवानों के शव को फिलहाल बीएचयू की मर्चरी में रखा जाएगा। मंगलवार अलसुबह सेना के जवान पार्थिव शरीर को उनके घर पहुंचाएंगे। दरअसल श्रीनगर में मौसम खराब होने के कारण सेना का विशेष विमान जवानों के पार्थिव शरीर को लेकर देरी से वाराणसी पहुंचा। 

देखें वीडियो
1  https://youtu.be/9eOceUvVdTo

https://www.youtube.com/watch?v=9eOceUvVdTo&authuser=0

2  https://youtu.be/3gw_lh15ORM

https://www.youtube.com/watch?v=3gw_lh15ORM&authuser=0

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned