scriptमुक्काबाज में दम दिखा रहे बनारस के लाल, घर का सामान बेचकर ली थी बॉक्सर की ट्रेनिंग | Bollywood Actor and Mukkabaaz fame Vineet Singh Real Story in hindi | Patrika News

मुक्काबाज में दम दिखा रहे बनारस के लाल, घर का सामान बेचकर ली थी बॉक्सर की ट्रेनिंग

locationवाराणसीPublished: Jan 12, 2018 12:02:02 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

ऐसा था बॉलीवुड तक पहुंचने का सफर, 26 से ज्यादा कर चुके हैं फिल्में

Mukkabaaz

मुक्काबाज

वाराणसी. निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘मुक्केबाद’ में बनारस का लाल विनीत सिंह अपना दम दिखाने को तैयार हैं। गैंग ऑफ वासेपुर से बॉलीवुड में कदम रखने वाले विनीत अब मुक्केबाज में दम दिखाएंगे। यह बॉक्सर के जीवन के संघर्ष की एक प्रेम कहानी है। विनीत का जीवन काफी संघर्षों से गुजरा है और उसने इस फिल्म में काम करने के लिए बॉक्सर की ट्रेनिंग लेनी थी मगर उनके पास पैसे नहीं थे, लेकिन उन्होंने अपने हौसले को टूटने नहीं दिया और घर का सामान बेचकर बॉक्सर की ट्रेनिंग लिया। विनीत इस मूवी में लीड रोल में नजर आएंगे और ये फिल्म 12 जनवरी यानि आज सिनेमाघरों में नजर आएगी।
बता दें कि विनीत सिंह मूल से वाराणसी के भोजूबीर क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनकी जन्म 24 अगस्त 1981 को हुआ था। विनीत के पिता श्रीराम सिंह यूपी कॉलेज में गणित के शिक्षक रह चुके है। विनीत काफी संघर्षों के बाद बॉलीवुड में कदम रखा था। बता दें, मुक्ति ने बीएचयू से फिजिकल एजुकेशन से पीएचडी कर चुके हैं।
मुक्केबाज ट्रेलर

Mukkabaaz
Net IMAGE CREDIT: Mukkabaaz
 

ऐसा था बॉलीवुड तक पहुंचने का सफर
विनीत ने 14 साल के संघर्षों के बाद गैंग ऑफ वासेपुर में नजर आए थे। इसके बाद विनीत लीड रोल में काम करना चाहते थे। मुक्केबाज के लिए विनीत दो साल से स्टोरी लेकर घूमते रहे। एक बार विनीत ने अनुराग कश्यप को स्क्रिप्ट दिखाई और लीड रोल करने की इच्छा जताई। अनुराग कश्यप का 14 दिन बाद इस फिल्म के लिए रिस्पांस आया। अनुराग कश्यप ने विनीत के सामने दो शर्त रखी और विनीत को रियल मुक्केबाज बनने को कहा और स्क्रिप्ट में थोड़ा चेंजिंग करने को।

विनीत ने सामान बेचकर ली बॉक्सिंग की ट्रेनिंग
विनीत के पास पैसे नहीं थे और ट्रेनिंग के लिए उसी दिन बॉक्सिंग हब पटियाला जाने की ठान ली थी। बाद में विनीत ने फर्नीचर से लेकर टीवी तक सारा सामान बेचकर पटियाला पहुंच गया। वहा इंटरनेशनल खिलाड़ियों के बीच ट्रेनिंग लेनी शुरू की।इस दौरान 25 बार से ज्यादा मुहं फूटा, आंखों के ऊपर चोटें आईं। एक बार तो फाइटिंग के दौरान पसलियां भी टूटीं।एक साल तक बहुत ही साधारण डाइट पर रहकर बॉक्सर की ट्रेनिंग ली। वापस आकर अनुराग जी से 2017 में मिला।
26 से ज्यादा कर चुके हैं फिल्में
लाइफ की सबसे यादगार फिल्म करण जौहर , जोया अख्तर, दिबाकर बनर्जी और अनुराग कश्यप की फिल्म Bombay Talkies थी, जिसमें विनीत ने एक इलाहाबादी लड़के का रोल किया था। जो घर से अमिताभ बच्चन को मुरब्बा खिलाने निकलता है और अंत में पहुंच जाता है। इस फिल्म को इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के साथ विदेशों में भी खूब देखा गया। विनीत अब तक 26 फिल्मों से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। जिसमें 2002 में हथियार, 2007 चैन खुली की मेन खुली, 2010 में सिटी ऑफ गोल्ड, 2012 में गैंग ऑफ वासेपुर 1 और 2 दोनों ने रोल किया। 2013 में इश्क, 2013 गोरी तेरे प्यार में, 2013 में शार्ट्स, 2013 में अनुराग कश्यप की मुम्बई टॉकिज, 2013 अगली, 2016 में बॉलीवुड डायरी आदि में अपना दमदार अभिनय दिखाया। अब अनुराग कश्यप की मूवी ‘मुक्केबाज’ में लीड रोल में नजर आएंगे वहीं आज ये 12 जनवरी को सभी सिनेमा घरों में नजर आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो