scriptबसपा ने जारी की लोक सभा चुनाव के लिये 25 नामों की लिस्ट, जानिये कौन-कौन से नेता हैं शामिल | BSP Announce new list for Lok Sabha Election 6 Sector Team | Patrika News

बसपा ने जारी की लोक सभा चुनाव के लिये 25 नामों की लिस्ट, जानिये कौन-कौन से नेता हैं शामिल

locationवाराणसीPublished: Mar 15, 2019 10:35:05 am

लोक सभा चुनाव के लिए मायावती ने बनायी छह सेक्टरों के 25 लोगों की टीम बनायी है जो प्रचार की कमान संभालने के साथ सीधे मायावती को रिपोर्ट करेगी।

मायावती

Mayawati

वाराणसी. लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे के बाद सपा बसपा कैंडिडेट फ़ाइनल करने के आखिरी चरण में हैं। पर सीट के एलान से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नये सिरे से सेक्टरों का गठन किया है। 12 दिनों में दूसरी बार गठित सेक्टरों में अब हर तीन मंडल को मिलाकर एक सेक्टर बनाया गया है। इसमें पूर्वांचल के तहत आने वाले सेक्टर चार में लखनऊ के साथ मिर्ज़ापुर, इलाहाबाद शामिल हैं, जबकि बस्ती को देवीपाटन और फैजाबाद के साथ रखा गया है। गोरखपुर, आज़मगढ़, वाराणसी सेक्टर छह में रखा गया है।
क्या करेगी बसपा की यह टीम

लोकसभा चुनाव में सीधे मायावती को रिपोर्ट करेगी। ज़मीनी स्तर पर प्रचार की कमान इसी टीम के हाथ में होगी। इसमें वही 25 नेता शामिल किये गये हैं जो किसी न किसी रूप में बसपा की कोर कमेटी का हिस्सा हैं।
किन नेताओं को मिली ज़िम्मेदारी

सेक्टर 1

सहारनपुर. मेरठ, मुरादाबाद जिले की पहली टीम राजकुमार गौतम और शामसुद्दीन राईनी को जबकि दूसरी टीम में सुरेश कश्यप, गिरीश चंद्र जाटव व नरेश गौतम के नाम शामिल हैं।
सेक्टर 2

आगरा अलीगढ़ और और बरेली के लिये सुनील चित्तौड़ और टीम दो में विजेंद्र विक्रम व संघप्रिया गौतम के नाम।

सेक्टर 3

कानपुर झांसी चित्रकूट के लिये भूपेंद्र आर्या व लाल राम अहिरवार और चिंतामणि व जितेंद्र शंखवार शामिल हैं।
सेक्टर 4

मिर्ज़ापुर, इलाहाबाद, लखनऊ के लिये अखिलेश अम्बेडकर व नौशाद अली और अशोक कुमार गौतम व अमरेन्द्र बहादुर पसी शामिल हैं।

सेक्टर 5

बस्ती, देवीपाटन, फैजाबाद के लिये विश्वनाथ पाल व त्रिभुवन दत्त और के के गौतम व रमेश गौतम।
सेक्टर 6

सेक्टर छह में गोरखपुर, आज़मगढ़, वाराणसी मंडल शामिल हैं। इसके लिये पहली टीम में घनश्याम चंद्र खरवार, ऋषि कपूर, सुधीर भारती हैं तो दूसरी टीम में राम चन्द्र गौतम व इंदल राम शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो