script2019 में पूर्वांचल की इन लोकसभा सीटों पर बसपा लड़ेगी चुनाव, उम्मीदवार भी तय | Bsp candidates for Loksabha eletion 2019 latest news | Patrika News
वाराणसी

2019 में पूर्वांचल की इन लोकसभा सीटों पर बसपा लड़ेगी चुनाव, उम्मीदवार भी तय

लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ महागठबंधन बनाकर विपक्षी पार्टियां मैदान में उतरने की तैयारी में है ।

वाराणसीAug 30, 2018 / 05:24 pm

Akhilesh Tripathi

Mayawati

मायावती

आलोक त्रिपाठी की रिपोर्ट

वाराणसी. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर यूपी की राजनीति गर्म है। सपा- बसपा महागठबंधन में सीटों को लेकर भी लगभग सहमति हो गई है, इसका औपचारिक ऐलान होना बाकी है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक पूर्वांचल में बसपा गाजीपुर, लालगंज, मछलीशहर, सोनभद्र, घोसी और सलेमपुर से चुनाव लड़ेगी, वहीं सपा चंदौली, बलिया और मिर्जापुर में अपने उम्मीदवार उतारेगी । मिल रही जानकारी के मुताबिक बसपा ने अपनी सीटों के लिये उम्मीदवार भी तय कर लिये हैं।
बता दें कि लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ महागठबंधन बनाकर विपक्षी पार्टियां मैदान में उतरने जा रही है, हालांकि महागठबंधन में कांग्रेस शामिल होगी या नहीं, इसको लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है।
इन उम्मीदवारों पर दांव लगायेगी बसपा
मिली जानकारी के मुताबिक बसपा आजमगढ़ के लालगंज से घूरा राम, घोसी से बालकिशुन चौहान या अब्बास अंसारी, गाजीपुर से अफजाल अंसारी को चुनाव मैदान में उतारने जा रही है, वहीं मछलीशहर, सोनभद्र और सलेमपुर सीट पर प्रत्याशी अभी तय नहीं हुआ है। ऐसा कहा जा रहा है कि बगावत के डर से बसपा यहां उम्मीदवार के नामों को लेकर सावधानी बरत रही है । बसपा के डुमरियागंज सीट से भी चुनाव लड़ना तय है और यहां से आफताब आलम चुनावी मैदान में उतरेंगे। आफताब आलम पिछले कई महीनों से क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान में भी जुटे हैं।
वहीं सपा के हिस्से में चंदौली, बलिया, गोरखपुर और मिर्जापुर की सीटें आनी तय है, हालांकि सपा में उम्मीदवारों के नाम को लेकर अभी कोई चर्चा सुनने को नहीं मिल रही है। बता दें कि बसपा यूपी की 40 सीटों पर अपनी दावेदारी कर रही है, जिसको लेकर भी पेंच फंसा है। कहा यह जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद गठबंधन की बाकी बची सीटों को लेकर फैसला ले लिया जायेगा।

Home / Varanasi / 2019 में पूर्वांचल की इन लोकसभा सीटों पर बसपा लड़ेगी चुनाव, उम्मीदवार भी तय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो