यूपी के आजमगढ़ में दिग्गज बसपा नेता के बेटे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

कांशीराम और मायवती के काफी करीबी थे बलिहारी बाबू

By: ज्योति मिनी

Published: 27 Oct 2017, 02:44 PM IST

आजमगढ़. बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे बलिहारी बाबू के पुत्र की शुक्रवार की सुबह बदमाशों ने घर के सामने गोली मिलकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गयी है। परिजनों के अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

बरदह थाना क्षेत्र के नरवें गांव निवासी बलिहारी बाबू बामसेफ के बड़े नेताओं में गिने जाते थे। बसपा की स्थापना में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही। पिछले दिनों वे जिला पंचायत चुनाव भी लड़े थे लेकिन हार गए। कुछ दिन बाद ही दिल्ली में उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

स्व. बलिहारी का दो बेटों में बड़ा अरविंद प्रापर्टी डीलिंग का कार्य करता है। जबकि अखिलेश भारती 25 दिल्ली में रहकर पढ़ाई करता था। चार दिन पूर्व वह दिल्ली से घर आया था। सुबह करीब 7.30 बजे दो बदमाश पहुंचे और घर पर चढ़कर अखिलेश को गोली मार दिया। गंभीररूप से घायल अखिलेश को जौनपुर ले जाया गया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। परिवार के लोगों ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।

 

घटना के कारण को लेकर तरह तरह की चर्चा है। दबी जुबान लोगों का कहना है कि गांव के ही एक शातिर अपराधी से इस परिवार के लोगों की नहीं बनती थी। उसी के गैग के लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है। वहीं परिवार के लोग अभी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं हैं। वहीं घटना की जानकारी होने पर सीओ लालगंज रविशंकर प्रसाद और एसओ बरदह सुरेश चंद भारी संख्या में फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर पुलिस तैनात है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। वहीं घटना के बाद से इलाके में दहशत है।

यह भी पढ़ें-

 

यह सपा नेता लेटते हुए पहुंची गंगा घाट, कहा- छठ मईया ने पूरी की राजनीतिक मन्नत

 

Show More
ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned