scriptनिकाय चुनाव में हार के बाद बसपा ने की ये बड़ी कार्रवाई, इस दिग्गज नेता को पार्टी से निकाला | BSP Suspended Varanasi Zonal Head mahendra rao | Patrika News

निकाय चुनाव में हार के बाद बसपा ने की ये बड़ी कार्रवाई, इस दिग्गज नेता को पार्टी से निकाला

locationचंदौलीPublished: Dec 07, 2017 10:52:57 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

बसपा सुप्रीमों के निर्देश पर हुई ये बड़ी कार्रवाई

Mayawati

मायावती

वाराणसी. निकाय चुनाव में पहली बार सिम्बल पर चुनाव लड़ी बसपा को हार का सामना करना पड़ा है। हार की कारणों की समीक्षाओं में जुटी बसपा अब कई पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने में जुट गई है। इसी के क्रम बसपा सुप्रीमों मायावती के निर्देश पर वाराणसी मंडल के प्रभारी महेंद्र राव को पार्टी से निकाल दिया है। चंदौली के जिलाध्यक्ष कन्हैया लाल को पदमुक्त कर उनके जगह पर प्रदीप कुमार को जिम्मेदारी दी गई है।

बतादें कि वाराणसी मंडल प्रभारी महेंद्र राव को पार्टी विरोधियों गतिविधियों एवं अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित कर दिया गया है। नगर निकाय चुनाव में बसपा जिले की चारों सीटों पर चुनाव लड़ी उम्मीदवार जीत नहीं सका और सभी जगह उसकी जमानत जब्त हो गई है। नगर पालिका मुगलसराय में बसपा का उम्मीदवार तीसरे स्थान पर था। पार्टी ने हार की समीक्षा के बाद पदाधिकारियों पर कार्रवाई शुरू कर दी। वाराणसी मंडल प्रभारी महेंद्र राव को निष्कासित कर दिया गया तो चंदौली के जिलाध्यक्ष कन्हैया लाल को पद मुक्त कर दिया गया। जोनल कोऑर्डिनेटर अशोक कुमार गौतम ने बताया कि संगठन को मजबूत करने के लिए पार्टी में फेरबदल किया जा रहा है।
नगर निकाय चुनाव में बसपा का परफार्मेंस
बसपा ने दमदार उपस्थिति जताते हुए पांच सीटें जीतीं हैं। गाजीपुर में तीन सीटों में एक पर भाजपा दो सीटों पर बसपा ने कब्जा जमाया। मऊ पालिका की सीट बसपा के पाले में रही। मिर्जापुर में एक सीट बसपा को मिली वहीं जौनपुर में भी एक पर बसपा ने परचम लहराया।
इसी तरह बलिया की 8 नगर पंचायत अध्यक्ष पदों में 4 पर भाजपा, 1 सपा, 1 बसपा, 2 निर्दल, सोनभद्र में 2 भाजपा, 5 निर्दल, तथा गाजीपुर में 1 भाजपा, 2 बसपा, और दो निर्दल प्रत्याशियों ने जीत हासिल की। मऊ की 9 पंचायतों में 1 भाजपा, 1बसपा,1 सपा, 4 निर्दल, 1 पीसपार्टी और एक सीट राजद को मिली जबकि आजमगढ़ की 11 सीटों में 2 भाजपा, 2 सपा तथा 7 सीटें निर्दल प्रत्याशियों के खाते में गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो