scriptBundelkhand to Kashi Will supply pure drinking water from taps said Swatantra Dev Singh | बुंदेलखंड से काशी तक हर गरीब व्यक्ति के घरों में नलों से पहुंचेगा शुद्ध पेयजलः स्वतंत्र देव सिंह | Patrika News

बुंदेलखंड से काशी तक हर गरीब व्यक्ति के घरों में नलों से पहुंचेगा शुद्ध पेयजलः स्वतंत्र देव सिंह

यूपी के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने रविवार को वाराणसी में विभागीय कार्यों के प्रगति की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को ताकीद किया कि गर्मी में किसी स्तर पर पेयजल संकट नहीं होना चाहिए। हैंडपंप व नलकूप जल्द से जल्द युद्ध स्तर पर अभियान चला कर दुरुस्त किया जाए। साथ ही नहरों की सफाई का काम भी युद्ध स्तर पर होना चाहिए। कहा, बुंदेलखंड से काशी तक गांव से लेकर समाज के अंतिम पंक्ति के गरीब व्यक्ति के घरों में नलों से शुद्ध पेयजल पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है।

वाराणसी

Published: April 24, 2022 03:49:13 pm

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि पूर्वांचल के जिन-जिन क्षेत्रों एवं नदियों में बाढ़ आती है और उनकी परियोजनाएं स्वीकृत होकर उन पर कार्य शुरू हो गए हैं, उन्हें युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर 15 जून तक पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। साथ ही जिन परियोजनाओं पर पूर्व से कार्य हो रहे हैं, उन्हें भी मई तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कराएं।
यूपी के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह
यूपी के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह
विभागीय समीक्षा बैठक करते मंत्री स्वतंत्र देव सिंहसभी नलकूप हर हालत में चालू हालत में हों

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह रविवार को सर्किट हाउस सभागार में सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ विभागीय कार्यों की प्रगति की मंडलीय समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आकांक्षाओं के अनुरूप 2024 तक बुंदेलखंड से काशी तक गांव से लेकर समाज के अंतिम पंक्ति के गरीब व्यक्ति के घरों में नलों से शुद्ध पेयजल पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने सिंचाई विभाग के अभियंताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी नलकूप हर हालत में चालू हालत में होना चाहिए। वाराणसी मंडल के जनपदों में जो भी खराब नलकूप हो, उन्हें तत्काल दुरुस्त कराए जाने को कार्ययोजना तैयार कर एक सप्ताह में उपलब्ध कराएं।
ये भी पढें- काशी विश्वनाथ का पूजन करने के बाद बोले मंत्री स्वतंत्रदेव, 2024 तक हर घर को मिलेगा पेयजल, ये सरकार की प्राथमिकता

नहरों की सफाई युद्धस्तर पर अभियान चला कर हो

उन्होंने नहरों की सफाई कार्य युद्धस्तर पर अभियान चलाकर प्राथमिकता एवं पारदर्शिता के साथ सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि नहरों के टेल तक पानी पहुंचना चाहिए, ताकि हर किसान के खेत तक पानी पहुंच सके। इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता अथवा लापरवाही कतई नहीं होनी चाहिए। गर्मी में पेयजल की समस्या कत्तई नहीं होनी चाहिए। इसके लिए अधिकारी व्यवस्था सुनिश्चित करें और जहां कहीं भी कोई समस्या हो तो उसका स्थायी समाधान कराएं।
समीक्षा बैठक में ये भी रहे मौजूद

बैठक में पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, विधायक डॉ अवधेश सिंह, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, भाजपा जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय सहित सिंचाई विभाग के मंडलीय एवं जनपद स्तरीय अभियंता प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.