घर में घुस कर असलहे के बल लूट लिया कारोबारी को

वाराणसी के व्यस्ततम बाजार मच्छोदरी में दिनदहाड़े वारदात 

वाराणसी. उत्तर प्रदेश पुलिस का हाल बेहाल है। विरोधी दल लगातार सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस से अपराधी नहीं अपराधी से पुलिस डर रही है। वाराणसी पुलिस का हाल भी कुछ ऐसा ही है। अपराधियों की हिमाकत इतनी बढ़ गई है कि अब दिनदहाड़े घरों में घुसकर लूटपाट की वारदात को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जा रहे हैं। अपराध के बाद पुलिस सिर्फ सीसी कैमरों से फुटेज निकालने में ही मगन रह रही है। सड़कों पर पुलिस मुस्तैद दिखती है तो सिर्फ वसूली के लिए। 

काशी में रविवार को बदमाश दिनदहाड़े कारोबारी को असलहा सटाकर उससे एक लाख 68 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। वारदात के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने कोरम पूरा करने के लिए वाहनों की चेकिंग चलाई और सीसी फुटेज खंगाला लेकिन बदमाश तब तक अपनी मांद में छिप चुके थे।

जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र के मच्छोदरी में रामनिवास का लबे रोड मकान है। मकान के भूतल में अमूल दूध की एजेंसी खोल रखी है। दोपहर में हिसाब-किताब करने के बाद बिक्री के एक लाख 68 हजार रुपये लेकर वह प्रथम मंजिल पर बने अपने कमरे की ओर बढ़े। सीढ़ी पर कदम रखते ही दो बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। 

कारोबारी जब तक कुछ समझता एक ने असलहा निकालकर सटा दिया और रुपयों से भरा बैग लूटने के बाद तेजी से सड़क की ओर भागे। सड़क पर मौजूद तीसरा बदमाश बाइक लेकर खड़ा था। रुपयों से भरा बैग हाथ आते ही तीनों बदमाश बाइक से राजघाट की ओर भागे। 

वाराणसी के व्यस्ततम इलाके में दिनदहाड़े हुई वारदात से सन्न कारोबारियों ने पुलिस को सूचना दी। इलाके की पुलिस पहुंची और वाहन चेकिंग के लिए वायरलेस किया लेकिन बदमाश उनकी पकड़ से दूर जा चुके थे। इलाके के क्षुब्ध कारोबारियों का कहना था अब पुलिस पर भरोसा नहीं रह गया है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो हमें अपनी सुरक्षा का इंतजाम स्वयं करना पड़ेगा। 

Show More
Vikas Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned