scriptकैंसर अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर ने किया मरीज का इलाज, कॉन्टैक्ट में आए 90 मरीज | cancer hospital doctor infected with covid-19 did patients treatment | Patrika News
वाराणसी

कैंसर अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर ने किया मरीज का इलाज, कॉन्टैक्ट में आए 90 मरीज

– कैंसर अस्पताल का डॉक्टर निकला कोरोना पॉजिटिव
– संक्रमित डॉक्टर ने एक महीने में किया 90 मरीजों का इलाज

वाराणसीJun 05, 2020 / 06:39 pm

Karishma Lalwani

कैंसर अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर ने किया मरीज का इलाज, कॉन्टैक्ट में आए 90 मरीज

कैंसर अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर ने किया मरीज का इलाज, कॉन्टैक्ट में आए 90 मरीज

वाराणसी. वाराणसी में कैंसर अस्पताल में एक डॉक्टर में कोरोना वायरस (Covid-19) की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग ने पता लगाया कि डॉक्टर तीन दिन पहले तक ओपीडी में मरीज देख रहे थे। इस बीच उनका कोरोना टेस्ट हुआ, तो रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। डॉक्टर के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद ओपीडी में आए मरीजों की भी सूची तैयार की जा रही है। इस बीच 39 ऐसे लोगों की पहचान की गयी है, जो डॉक्टर के क्लोज कांटैक्ट में थे। इनमें चार डॉक्टरों और एक स्वास्थ्यकर्मी को क्वारंटीन कर दिया गया है।
लहरतारा स्थित होमी भाभा कैंसर अस्पताल के एक डॉक्टर की रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। उनके कांटेक्ट के बारे में पता किया गया तो पता चला है कि वह 30 मई तक ओपीडी में मरीज देखते रहे। हालांकि इस दौरान उन्होंने पीपीई किट, मास्क, फेस शील्ड सहित अन्य उपकरण पहने थे।
मरीजों की सूची हो रही तैयार

स्वास्थ्य विभाग उन मरीजों की सूची तैयार करने में लगा है जो कोविड-19 पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आए थे। यह पता लगाया जा रहा है कि डॉक्टर ने पिछले 14 दिन के अंदर कितने मरीजों को देखा है। संक्वरमित डॉक्टर ने एक महीने में लगभग 90 मरीजों को देखा है। इसके अलावा डॉक्टर के संपर्क में आने के कारण 39 डॉक्टर, पैरामेडिकल सहित अन्य स्टॉफ को चिह्नित किया गया है। इसमें पांच हाई रिस्क जोन में हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम हाई रिस्क के लोगों का पांच दिन बाद सैंपल लेगी। इनकी रिपोर्ट अगर पॉजिटिव आती है तो बचे 34 लोगों का भी सैँपल लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो